मदरसा बोर्ड चेयरमेन का इस्तकबाल

उदयपुर, मदरसा बोर्ड के चेयरमेन मौलाना फज्ले हक का रविवार को उदयपुर पहुंचने पर उदयपुर संभाग के मदरसा बोर्ड संयोजक शराप*त खान ने इस्तकबाल किया। इस अवसर पर पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद नासिर खान व मुसापि*र खाना कमेटी अध्यक्ष हाजी इब्राहिम खान ने मदरसो के रजिस्ट्रेशन में आ रही कठिनाईयों व मदरसो में कम्प्युटर व कम्प्युटर प्रशिक्षक नियुत्त* करने की मांग की। जनाब प*ज्ले हक ने अप्रेल माह में उदयपुर में उदयपुर संभाग का मदरसा बोर्ड टीचर व मदरसा बोर्ड कमेटियों का सम्मेलन आयोजित करने की बात की।

 

विधानसभा का घेराव करेगा भाजयुमों

उदयपुर, भाजयुमो प्रदेश कार्य समिति की बेठक जयपुर में सम्पन्न हुई जिसमें विधानसभा घेराव कार्यक्रम की अंतिम रूप दिया गया तथा युवाओं की समस्याओं को लेकर मार्च के अंतिम सप्ताह में भाजयुमों द्वारा विधानसभा का घेराव किया जा रहा है। आज प्रदेश कार्य समिति की बेठक में प्रदेश अध्यक्ष ऋषी बंसल ने कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि राजस्थान के सभी जिले में अच्छी मेहनत करे ओर हजारों की संख्या में युवाओं को प्रोत्साहित कर विधानसभा का घेराव करायें । उदयपुर भाजयुमों के महामंत्री नरेश वैष्णव ने बताया कि शहर जिलाध्यक्ष जिनेन्द्र शास्त्री ने उदयपुर में किये गये कार्यो का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया तथा बी – २ श्रेणी नगर निगम के लिए आंदोलन के तहत युवा मोर्चा द्वारा तैयार ४५३ पि*ट का बेनर प्रदेश पदाधिकारियों के समक्ष रखा तथा आगे होने वाले आंदोलन की जानकारी दी।

 

त्रिदिवसीय मेवाड समारोह २५ से २७ मार्च तक

सांस्कृतिक आयोजन होंगे आकर्षण का केन्द्र

उदयपुर, परम्परागत रुप से मनाया जाने वाला मेवा$ड समारोह आगामी २५ से २७ मार्च तक मनाया जायेगा जिसके तहत विविध आयोजन एवं सांस्कृतिक प्रस्तुतियां आकर्षण का केन्द्र होगी। इस दौरान शहर की प्राचीन इमारतों एवं मुख्य चौराहों पर रोशनी, साज-सज्जा की जाएगी और शहर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा । समारोह के तहत उदयपुर शहर के अलावा गोगुन्दा में भी विविध कार्यक्रम आयोजित होंगे।

 

डॉ. अचार्य के निधन पर शोक

उदयपुर, केन्द्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री डॉ. सी.पी. जोशी के बहनोई डॉ. हर्षवर्धन आचार्य का कल रात जयपुर में निधन हो गया। ५५ वर्षीय आचार्य राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर में प्राध्यापक थे। उनका अंतिम संस्कार आज जयपुर में कर दिया गया जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केन्द्रीय मंत्री डॉ. सी.पी. जोशी, विधायक उदयलाल आंजना सहित कई सांसदों एवं विधायकों ने अंतिम संस्कार में भाग लिया।

 

 

Previous articleअकादमी का साहित्यकार सम्मान समारोह सम्पन्न
Next articleराजस्थान पत्रकार संघ (जार) में नेतृत्व लडाई जोरों पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here