वसुंधरा राजे शुक्रवार को नाथद्वारा उदयपुर में

उदयपुर, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष वसुंधरा राजे शुक्रवार को प्रात: जेट एयरवेट की उ$डान से दिल्ली से डबोक पहुंचेगी। भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव किरण माहेश्वरी ने बताया कि वसुंधरा डबोक से सीधे नाथद्वारा जाएगी। वहां वे श्रीनाथजी की ग्वाल झांकी के दर्शन करेगी तत्पश्चात वे स$डक मार्ग से उदयपुर पहुंचेगी। किरण ने बताया कि उदयपुर में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मेवा$ड क्षत्रिय महासभा के सामूहिक विवाह समारोह में भाग लेगी। वे ४ बजे पुन: जेट एयरवेट की उ$डान से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगी।

 

नि:शुल्क हृदय जांच शिविर

उदयपुर, । नारायण सेवा संस्थान ट्रस्ट एवं जी.बी.एच. अमेरिका हॉस्पीटल के संयुक्त तत्वावधान में आगामी १८ फरवरी को भट्ट की बाडी स्थित अमेरिकन हॉस्पीटल में नि:शुल्क हृदय जाँच शिविर आयोजित किया जायेगा।

नारायण सेवा संस्थान के संस्थापक एवं मैनेजिंग ट्रस्टी डॉ. कैलाश ‘मानव‘ ने बताया कि दोपहर ३ बजे से आयोजित होने वाले इस शिविर में रोगियों की जांच हृदय रोग के विशेषज्ञ चिकित्सक करेंगे। संस्थान अध्यक्ष डॉ. प्रशान्त अग्रवाल ने बताया कि यह शिविर भी पी$िडत मानवता की सेवा के शृंखला की एक क$डी है। उन्होंने हृदय रोगियों से इस शिविर का लाभ उठाते हुए निर्धारित दिनांक व समय पर जी.बी.एच. अमेरिकन हॉस्पीटल पहुंचने का अनुरोध किया।

 

उदयपुर के राज्य कर्मचारी २ मार्च को जयपुर कूच करेंगे

उदयपुर, । राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुत्त* महासंघ (एकीकृत) के प्रदेशाध्यक्ष गजेन्द्र ङ्क्षसह राठौड के आव्हान पर प्रदेश भर के राज्य कर्मचारियों के धरने में शामिल होने के लिए उदयपुर से २०० कर्मचारी जयपुर कूच करेगें। यह निर्णय अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुत्त* महासंघ एकीकृत की वाणिज्यिककर विभाग में हुई महासंघ की जिला कार्यकारिणी में लिया गया। महासंघ के जिला महामंत्री प्रभु ङ्क्षसह चौहान ने बतायाकि कांग्रेस के घोषणा पत्र एवं कर्मचारियों से किये वायदे अनुसार राज्य कर्मचारियों की ११ सूत्रीय मांग जनवरी ६ से छठा वेतन आयोग लागू करने, वेतन आयोग में हो रही ग्रेड पे की विसंगतियों को दूर करने, नियुत्ति* तिथि से कनिष्ठ लिपिकों को चयनित वेतनमान देने,सहायक कम्रियों को वर्दी का नकद भुगतान करने, अधीनस्थ व शिक्षकों की वेतनमान की विसंगतियों आदि को लेकर प्रान्तीय आव्हान पर यह धरना देकर सरकार को चेतावनी दी जावेगी। २ मार्च हो ही अगले कार्यक्रम की घोषणा की जावेगी।

 

 

अल्पसंख्यक मामलात राज्यमंत्री आज उदयपुर में

उदयपुर, । अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ राज्यमंत्री अमीन खां बुधवार को प्रात: साढे ग्यारह बजे उदयपुर पहुंच कर जन सम्पर्क एवं जन समस्याओं पर चर्चा कर अपराह्न तीन बजे सडक मार्ग से चितौडगढ प्रस्थान कर जायेंगे।

 

वायुसेना मार्गदर्शन कार्यशाला में ४०० से अधिक युवा उमडे

उदयपुर, । रोजगार विभाग की ओर से श्रमजीवी महाविद्यालय में एक दिवसीय वायुसेना भर्ती मार्गदर्शन कार्यशाला आयोजित की गई जिसमें ४०० से अधिक युवा उमडे। इस अवसर पर कर्नल पी.एस. भटनागर ने सेना में प्रवेश को युवाओं के लिए सबसे बेहतर कैरियर बताया क्योंकि यह न केवल व्यक्ति का वरन देश की रक्षा का भी कैरियर हैं।

टेलीकॉन्प्रें*सिंग के द्वारा जोधपुर स्थित वायु सेना चयन बोर्ड के कमाण्डिंग ऑफिसर विंग कमाण्डर टी.एस.खान ने वार्ता द्वारा युवाओं को वायुसेना में प्रवेश की पूरी प्रक्रिया बतायी।

जिला रोजगार अधिकारी धनपतसिंह ने बताया कि आगामी माहों में होने वाली बी.एस.एफ., सेना, वायुसेना एवं एम.बी.सी. भर्ती रैलियों में प्रवेश का माहौल बनाने के लिए विशाल कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। जिसमें चयन प्रक्रिया, साक्षात्कार, अंग्रेजी भाषा, मनोवैज्ञानिक परीक्षण, शारीरिक दक्षता की तैयारी हेतु विशेषज्ञों को आमंत्रित कर मार्गदर्शन दिया जायेगा। १८ फरवरी को सज्जनगढ, बांसवाडा के रोजगार शिविरों में भी वायुसेना बोर्ड जोधपुर द्वारा प्रदर्शनी लगायी जाएगी तथा मार्गदर्शन दिया जाएगा।

 

दिनेश श्रीमाली प्रतिपक्ष नेता निर्वाचित

उदयपुर,। जयपुर में मंगलवार को हुई मतगणना के अनुसार उदयपुर नगर परिषद में प्रतिपक्ष नेता के लिए दिनेश श्रीमाली निर्वाचित हुए है। वहीं प्रमुख दावेदार बताए जा रहे मोहम्मद अयूब को दो तथा अजय पोरवाल को मात्र तीन मत ही मिले।

उल्लेखनीय है कि गत दिनों उदयपुर आई जिला प्रभारी डॉ. अर्चना शर्मा ने प्रतिपक्ष के नेता के चयन हेतु गोपनीय मतदान कराया था जिसमें प्रतिपक्ष के २३ पार्षदों ने मतदान किया था तथा एक पार्षद ने टेलीप*ोन के जरिए अपना मत व्यत्त* किया था। पूर्व निर्धारित योजना अनुसार किसी भी विवाद से बचने के लिए मतगणना जयपुर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चन्द्रभान के सामने करने का निर्णय लिया गया।

 

महिला के साथ दुष्कर्म कर जेवर छीन लिए

उदयपुर, । खेरवा$डा थाना पुलिस ने बदमाश के खिलाप* मकान में घुस महिला के साथ दुष्कर्म कर जेवर लूट ले जाने का प्रकरण दर्ज किया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार माल निवासी महिला ने परिवाद जरिये सारोली गांव निवासी दिनेश पुत्र वालजी मीणा के खिलाप* प्रकरण दर्ज करवया कि २ प*रवरी रात में घर आये आरोपी ने बलात्कार किया। इस दौरान आरोपी चांदी की हांकली छीन ले गया। इसी तरह मुण्डवा$डा निवासी व्यत्ति* ने परिवाद जरिये उखे$डी निवासी दिनेश पुत्र धन्ना मीणा व उसके साथी के खिलाप* नाबालिग पुत्री को बहला पु*सला कर भगा ले जाने का प्रकरण दर्ज करवाया है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।

 

डम्पर ने बालिका को कुचला

उदयपुर,। नगरपरिषद डम्पर से कुचला जाने पर बालिका की मृत्यु हो गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार अम्बा घाटी सविना में स्थित नगर परिषद डम्पिंग यार्ड में सोमवार सवेरे डम्पर से कुचला जाने पर अम्बाघाटी निवासी चन्दा (१०) पुत्र किशनाथ जोगी कालबेलिया की मौके पर ही मृृत्यु हो गई। जिसे परिजन घर ले गये। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सुपुर्द किया। पूछताछ में पता चला कि चन्दा डम्पिंग यार्ड में कचरा बीनने गई थी इस दौरान कचरा खाली करते समय रिवर्स लेनेे पर डम्पर से कुचला जाने पर उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। जिसे परिजन घर ले गये जहां मुआवजा मिलने के लालच में पुलिस को सूचना नही दी। इसकी भनक लगने पर पुलिस ने कार्यवाही कर मृतका का पोस्टमार्टम कराया।

 

राजकार्य में बाधा

उदयपुर, । जावरमाइंस थाना पुलिस ने अमरपुरा निवासी व्यत्ति* के खिलाप* राजकार्य में बाधा पैदा करने का प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सोमवार सायं अमरपुरा ग्राम पंचायत पदेन सचिव असलम खां पुत्र युसूप* खां अमरपुरा गांव में राजकीय कार्य करने गया जहां मौजुद अमरपुरा निवासी दलीचंद पुत्र कचरू लाल पटेल ने मारपीट कर भगा दिया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।

रिमाण्ड : धानमण्डी थाना पुलिस ने कालकामाता रो$ड निवासी प*तह लाल पारिक के साथ १६ लाख रूपये की धोखाधडी करने के आरोपी भडभूजा घाटी निवासी धर्मनारायण पुत्र हिम्मत सोनी को गिरप*तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से एक दिन पुलिस रिमाण्ड पर भेजा।

 

 

Previous articleमीडिया आंतकवादी सेल गिरफ्तारियों तक तो दिलचस्पी लेती है , रिहा होने पर चुप रह जाती है
Next articleUdaipur News File – 15.02.2012

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here