धोखाधडी का आरोपी गिरफ्तार

उदयपुर, २० मार्च (का.सं.)। टावर लगाने के नाम पर नकदी वसूल कर धोखाधडी करने के आरोपी को पुलिस ने गिरप*तार किया। सूरजपोल थाना पुलिस ने गत दिनों थडा सलूम्बर हाल गायरियावास निवासी लाल ङ्क्षसह पुत्र कैसर ङ्क्षसह चूण्डावत से टावर लगाने के एवज में ४० हजार रूपये की धोखाधडी करने के आरोपी जुडेवास शिवनगर हाल गणेशपुरा दिल्ली निवासी नूरल इस्लाम पुत्र लाल बाबू को गिरप*तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे ३ दिन के लिए पुलिस रिमाण्ड पर भेजा। उल्लेखनीय है कि १२ दिसम्बर ११ को समाचार पत्र में विज्ञापन देख आरोपी से मोबाइल पर बात कर उसके बनाते अनुसार दो किश्तों में २०-२० हजार रूपये उसके बैंक खाते में जमा करवाये। कुछ समय बाद आरोपी से सम्पर्क नहीं होने पर प्रकरण दर्ज करवाया था।

 

बी-२ श्रेणी के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लिखे पत्र

उदयपुर, उदयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से उदयपुर को बी टू श्रेणी एवं नगर निगम का दर्जा दिलाने के उदयपुर शहर के अभियान के तहत आज दुर्गा नर्सरी रोड पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पोस्टकार्ड लिख कर उदयपुर को नगर निगम व बी -२ श्रेणी का दिलाने का अनुरोध किया। कांग्रेस प्रवत्त*ा पि*रोज अहमद शेख ने बताया कि इस अवसर पर उदयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नीलिमा सुखाडिया, पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया, कांग्रेस मीडिया सेंटर अध्यक्ष पंकज कुमार शर्मा, उदयपुर शहर युवक कांग्रेस अध्यक्ष जय प्रकाश निमावत, शिवराज ङ्क्षसह धायभाई, रवीन्द्र पाल ङ्क्षसह कप्पू, पार्षद मो.अयूब, डा.अरूणेश जोशी, दिनेश दवे, डोडेजा, पवन तलरेजा ने भी मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड लिखकर उदयपुर को नगर निगम व बी- २ श्रेणी का दर्जा दिलाने का अनुरोध किया।

 

बोरसली वाले बाबा का उर्स कल से

उदयपुर। केन्द्रीय कारागृह परिसर में स्थित हजरत सुब्हान शाह उर्प* बोरसली वाले बाबा का तीन दिवसीय उर्स २२ मार्च से आरंभ होगा। खादिम इब्राहिम खां पठान के अनुसार २२ मार्च को कुरान ख्वानी एवं महपि*ले मिलाद का आयोजन होगा जबकि २३ को कव्वाली होगी। २४ मार्च को अपरान्ह बाद कुल की प*ातेहा होगी।

 

फर्जी दस्तावेज से भूखण्ड पर कब्जा

उदयपुर, शहर के सज्जननगर निवासी बैवा ने महिला व उसके परिवार के खिलाप* प*र्जी दस्तावेज जरिए प्लाट पर कब्जा करने एवं मारपीट करने का प्रकरण पुलिस में दर्ज करवाया। पुलिस सूत्रों के अनुसार सज्जननगर मल्लातलाई निवासी बैवा चन्द्रकाल चौधरी ने सलमा पत्नी निजामुद्दीन के खिलाप* प्रकरण दर्ज करवाया कि २५ जनवरी को प्लाट पर निर्माण करवाते समय आरोपी एवं उसके परिजनों ने मारपीट कर काम रूकवा कर प्लाट स्वयं का बताते हुए प्लाट पर आने पर जान से मारने की धमकी दी।

इस सम्बन्ध में पुलिस नें प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। पता चला कि चन्द्रकला रजिस्टर्ड दस्तावेज जरिए प्लाट की हकदार है। इस सम्बन्ध में अन्य बिन्दुओं पर अनुसंधान जारी है।

 

मंदबुद्घि बच्चों के लिये मेंहदी प्रतियोगिता आयोजित

उदयपुर, । इनरव्हील क्लब उदयपुर द्वारा मधु नाहर के सौजन्य से मंद बुद्घि बच्चों के लिये प्राच्य शोध पीठ संस्थान में मंहदी प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसके अलावा गौशाला में एक सौ गायों के लिये हरा चारा भी वितरीत किया गया।

क्लब अध्यक्ष इन्दिरा बोर्दिया नेबताया कि मेहंदी प्रतियोगिता की निर्णायक बेला जैन थी। प्रतियोगिता में पूजा प्रथम,मीनल द्वितीय तथा युक्ति भाटे तृतीय रही। सभी प्रतिभागियों को क्लब की ओर से पुरूस्कृत किया गया। क्लब की ओर से बच्चों का बिस्किट, चॉकलेट प्रदान की गई। अंत में क्लब की ओर से संस्था परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया। प्रारम्भ में संस्थान की प्राचार्या सुनीता भण्डारी ने सभी का स्वागत किया।

 

रोटरी हेरिटेज ने किया सर्विस ट्रस्ट का गठन

उदयपुर, उदयपुर में रोटरी क्लब हेरिटेज ऐसा दूसरा क्लब बन गया है जिसने अपने सेवा कार्यो के लिये रोटरी हेरिटेज सर्विस ट्रस्ट का गठन किया। इससे पूर्व रोटरी क्लब उदयपुर द्वारा ही सर्विस ट्रस्ट का संचालन किया जा रहा है।

क्लब अध्यक्ष अनुभव लडिया ने बताया कि रजिस्ट्रार के यहंा रोटरी हेरिटेज सर्विस ट्रस्ट के रूप में पंजीकरण कराया है। ट्रस्ट के प्रथम चेयरमेन के रूप में वरिष्ठता के आधार पर दीपक शर्मा की निुयक्ति की गई है। ट्रस्ट में सचिव दीपक सुखाडिया, संजीव जोधावत सहित ७ ट्रस्टी बनाये गये है।

 

राजस्थान दिवस समारोह पूर्वक आयोजित होगा

उदयपुर, राजस्थान की स्थापना दिवस के अवसर पर ३० मार्च को समारोह पूर्वक आयोजित किया जायेगा। जिले में आयोजित विविध कार्यक्रमों के तहत सूचना केन्द्र में प्रदर्शनी का आयोजन होगा जिसमें राज्य की विकास योजनाओं, कार्यक्रमों एवं उपलब्धियों पर आधारित फोटोग्राफ्स प्रदर्शित किये जायेंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार आगामी ३० मार्च तक प्रदर्शनी के अलावा विविध कार्यक्रम आयोजित होंगे।

कलेक्टे्रट में वाहन पार्किंग के लिए स्टीकर जारी होंगे

उदयपुर, जिला कलक्टे्रट परिसर में सुरक्षा की दृष्टि सुव्यवस्थित वाहन पार्किंग के लिए पदस्थापित समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए वाहन पार्किंग स्थल निर्धारित किया जायेगा तथा प्रत्येक वाहन के लिए कलरयुक्त स्टीकर उलब्ध करवाया जायेगा। अतिरिक्त जिला कलक्टर(शहर) मोहम्मद यासीन पठान ने कलक्टे्रट परिसर के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा है कि वे वाहन पार्किगं के लिए कार्यालय एवं अनुभागवार जानकारी निर्धारित प्रपत्र में हार्डकोपी मय पेनड्राइव/सीडी के तीन दिन में आवश्यक रूप से उपलब्ध करायें।

 

 

 

फायनेन्स कम्पनी के ७व्यक्तियों के विरूद्घ दर्ज करवाया मामला

उदयपुर, अम्बामाता थाना पुलिस ने ७ बदमाशों के खिलाफ धोखाधडी करने का प्रकरण दर्ज किया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इंदौर स्थित एड जैन फायनेन्स कम्पनी के सुखाडिया सर्कल शुभम काम्पलेक्स स्थित स्थानिय शाखा प्रबंधक विनोद पुत्र चन्द्रमणी प्रसाद कुशवाहा ने परिवाद जरिए काया निवासी चंदन ङ्क्षसह पुत्र प्रेम ङ्क्षसह, बारां निवासी रूप लाल पुत्र धुला मीणा के खिलाप* प्रकरण दर्ज करवाया कि वर्ष २००५ में चंदन ङ्क्षसह ने ३ लाख ५० हजार रूपये एवं रूप लाल ने ५ लाख ५० हजार रूपये लेकर किश्तों का भुगतान नहीं किया। पूछताछ करने पर संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर आरोपियों के खिलाप* प्रकरण दर्ज करवाया।

 

वैश्यावृत्ति के आरोप में तीन महिलाएं गिरफ्तार

: हिरणमगरी थाना पुलिस ने वैश्यावृत्ति करने के आरोप में गिरफ्तार प्रतापनगर सेक्टर पांच निवासी लक्ष्मी उर्प* माया, गुलमण्डी भीलवाडा निवासी कौशल्या, नीमच मनासा निवासी मोनिका,सेंट्रल एरिया निवासी अभय द्विवेदी को गिरप*तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से सभी को जेल भेज दिया। उल्लेखनीय है कि सोमवार रात में प्रशिक्षु आईपीएस राजीव पचार, प्रशिक्षु आरपीएस दिव्या मित्तल मय टीम ने प्रभात नगर निवासी लक्ष्मी उर्प* माया के मकान पर बोगस ग्राहक भेज कर कार्यवाही को अंजाम दिया था।

 

Previous articleभाई ने बहिन को बेचा
Next articleसूफीयानां कलाम से भावविभोर हुए शहरवासी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here