सूने मकान से चोरी नकदी एवं जेवरात चुरा ले गए

उदयपुर, शहर के सूरजपोल, धानमण्डी थाना क्षेत्रों एवं सलूम्बर कस्बे में स्थित सूने मकानों से चोर नकदी व जेवरा चोरी कर ले गये।

पुलिस सूत्रों के अनुसार माली कॉलोनी उमरवाला कुआ निवासी अशोक पुत्र मांगीलाल नागदा १९ दिसम्बर को परिजनों के साथ ४५ दिन की यात्रा पर गये थे। वापस लौटने पर १४ प*रवरी को शादी समारोह में जाने के लिए अमारी खोल देखा तो सोने की तुलसी, ६ पाटले, चैने, इयरिंग, रक$डी सहित अन्य सामान चुरा ले गये। वारदात का पता चलने पर प्रकरण दर्ज करवाया है। जांच में पता चला कि मकान पर ताला लगा हुआ था। कमरे में चोर ने बिस्तर के नीचे रखी चाबी से अलमारी खेाल वारदात को अंजाम दिया। इसी तरह धानमण्डी थानान्तर्गत झीणीरेत स्थितमैसर्स रतनलाल कस्तूरचंद सोनी सर्राप*ा दुकान का मंगलवार रात में चोर ताला तो$ड १ किलो चांदी के आभूषण चुरा ले गये। इसी तरह सलूम्बर कस्बा गांधी चौक निवासी पवन पुत्र लक्ष्मण लखारा मंगलवार को मकान पर ताला लगा कर कैदारेश्वर मेले में गये। पीछे से आये चोर किवा$ड चोर अलमारी से मंगल सूत्र, चांदी के पायजेब, ६० हजार रूपये नकदी चुरा ले गया। मेले से लौटने पर देखा तो किवा$ड टूटा हुआ था। इस पर पुलिस में प्रकरण दर्ज करवाया।

कार चोरी: अम्बामाता स्कीम निवासी उषा पत्नी दिनेश व्यास ने चोर के खिलाप* मंगलवार केा मकान के बाहर ख$डी कार चुरा ले जाने का प्रकरण पुलिस में दर्ज करवाया है।

 

 

सरकारी कार्यालयों में कार्य कर रहे है बाल श्रमिक

उदयपुर, एक ओर राज्य व केन्द्र सरकार बाल श्रमिकों को लेकर चिंतित है और दूसरी ओर उन्ही के निकाय में नेताओं और अधिकारियों के बीच बाल श्रमिक कार्य कर रहे है। जिसकी उन्हें कोई चिन्ता नही।

नगर परिषद बोर्ड के बजट की बैठक मंगलवार से चल रही है जहां सत्ता पक्ष और विपक्ष के पार्षद चिल्ला-चिल्ला कर जनता के हितों की दुहाई दे रहे है लेकिन उन्हें इस बात का खयाल ही नही है कि उनके बीच चाय नाश्ते व केटरिंग की व्यवस्था करने वाले बाल श्रमिक है। नगर परिषद की सभापति हो, आयुत्त* हो या प्रतिपक्ष के नेता सभी के आगे होकर ये बच्चे काम कर रहे है जिसको इन्हें बिल्कुल परवाह नही। एक और तो केन्द्र सरकार राज्य सरकार बाल श्रमिकों को लेकर चिंतित है और दूसरी ओर यहां उनसे काम करवाया जा रहा है। ओर तो ओर उन्हें देखकर किसी पार्षद या अधिकारी को याद भी नही आ रहा कि इनके लिये परिषद द्वारा कोई प्रस्ताव रखा जाये।

 

 

पार्षदों के आचरण से क्षुब्ध नगर परिषदकर्मी हडताल पर उतरे

उदयपुर, नगर परिषद बोर्ड की बजट के लिये बैठक के दौरान कर्मचारियों से हुई झ$डप के कारण बुधवार को परिषद कर्मचारियों ने ह$डताल कर दी जिससे बैठक समझाईश के बाद डे$ढ घंटा देरी से शुरू हुई।

नगर परिषद बोर्ड के बजट-२०१२ की बैठक के दौरान परिषद के कर्मचारियों से कांग्रेसी पार्षद मनीष श्रीमाली औरप्रतिपक्ष के नेता दिनेशी श्रीमाली से झ$डप हो गई थी तथा लेखाधिकारी और एक अन्य जेईएन को नोटिस के लिये भी कहा गया था। मंगलवार को हुई बैठक में विपक्ष और सत्तानपक्ष के पार्षदों का निशाना सभापति के साथ-साथ परिषद के कर्मचारी भी थे। इसके बाद से नाराज है। बुधवार को बोर्ड की बैठक में कोई कर्मचारी नही आया और उन्होंने बैठक का बहिष्कार कर सभापति को पार्षदों द्वारा किये गये दुव्र्यवहार के लिये ज्ञापन पहुंचा दिया तथा पार्षदों द्वारा माप*ी मांगने के बाद ही बैठक में आने को कहा। इसके बाद सभापति, उपसभापति, आयुत्त* और प्रतिपक्ष के नेता तथा कर्मचारियों के बीच करीब एक घंटे तक वार्ता चली और कर्मचाीिरयों को समझा कर मामला शांत किया तब बोर्ड की बैठक प्रारंभ हो सकी। सभापति ने सदन में कहा कि अब से कर्मचारियों की जवाबदेही वाले सवालों का उत्तर कर्मचारियों की ओर से आयुत्त* देंगे।

 

 

तैलिक साहू समाज का सामुहिक विवाह २४ को

उदयपुर। तैलिक साहु समाज पंच महासभा सेवा समिति के तत्वावधान में २२ वां आदर्श सामूहिक विवाह २४ प*रवरी को नगर परिषद प्रांगण टाउनहाल में आयोजित होगा। अध्यक्ष भंवर लाल साहू ने बताया कि समाज द्वारा विवाह पंजीयन शुल्क के रूप में वधु पक्ष से १५ हजार एवं वर पक्ष से १० हजार रूप्ये लिये जाते है साथ ही व्यत्ति*गत स्तर पर किसी भी प्रकार के लेन देन पर पूर्ण प्रतिबंध है। समाज द्वारा सामुहिक विवाह में शादी करने वाले जोडो को वधु के नाम से १० हजार की एप*डी उपहार स्वरूप प्रदान की जाती है।

 

 

विवाहिता ने आत्महत्या की

उदयपुर, विवाहिता ने कमरे में फांसी लगा खुदकुशी कर ली। घंटाघर थानान्तर्गत जडियो की ओल निवासी सोहन लता (२७) पत्नी अजय व्यास ने बुधवार दोपहर अपने मकान में फांसी लगा खुदकुशी कर ली। पुलिस ने मृतका के पीहर सुंदरवास से परिजनों को बुलवाकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही शुरू की। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला। अजय व्यास बेदला में निजी विद्यालय चलाता है तथा सोहन लता डबोक क्षेत्र निजी विद्यालय में पढाती है।

दम तोडा :गत दिनों अलग अलग हादसो में झुलसे गोसुण्डा निवासी प्यारचंद पुत्र देवी लाल एवं नया गांव बावजी थाना आसपुर निवासी आशा कुमार (२०) पुत्री धुला मीणा ने एम बी चिकित्साल मे ंउपचार के दौरान दम तोड दिया। पुलिस ने मृतको का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सुपूर्द किया।

 

उदयपुर को बी-२ का दर्जा देने मंत्रियों ने भी लिखे पोस्टकार्ड

उदयपुर, उदयपुर को नगर निगम व बी-२ श्रेणी का दर्जा दिलाने के लिए आज सर्किट हाउस पर जनजाति व ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज केबिनेट मंत्री महेन्द्रजीत ङ्क्षसह मालवीया व श्रम एवं रोजगार, खेल एवं युवा राज्य मांगी लाल गरासिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पोस्टकार्ड लिखकर उदयपुर को नगर निगम व बी-२ श्रेणी का दर्जा दिलाने का अनुरोध किया है। इसी क्रम में अल्पसंख्यक अधिकारी कर्मचारी महासंघ जिला शाखा उदयपुर की एक मिटींग रखी उसमें उदयपुर शहर को निगम बनाने व बी-२ का दर्जा दिलाने की मांग की व मुख्यमंत्री के नाम ५१ अल्पसंख्यक कर्मचारियों ने पोस्टकार्ड लिखे। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष शकीला अंसारी ने उदयपुरशहर के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से अपील की है कि उदयपुर शहर को निगम बनाने व बी-२ का दर्जा दिलाने के लिए राज्य सरकार को पोस्टकार्ड अभियान के तहत अवगत कराये। इस अवसर पर महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष अमीर खां पठान, सलाहकार रूथ डी राम ,महासचिव मोहम्मद युनूस शेख, हबीब खां, असगर शेख, विमला मैसी आदि ने मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड लिखे।

 

 

अधिकतम व न्यूतनम तापमान में कमी

उदयपुर, लेकसिटी के तापमान में बुधवार को १ डिग्री की कमी दर्ज की गई। मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान ३२.८ डिग्री व न्यूनतम तापमान १४ डिग्री दर्ज किया गया था।

मौसम विभाग डबोक से मिली जानकारी के अनुसार आज शहर का अधिकतम तापमान ३१.४ डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान १३.२ डिग्री दर्ज किया गया। आपेक्षिक आद्रता ७१ डिग्री जबकि सापेक्षित आद्र्रता २० डिग्री दर्ज की गई। शहर का गुरूवार को सूर्योदय ७ बजकर १ मिनट पर होगा जबकि सूर्यास्त १८ बजकर ३३ मिनट पर होगा। लेकसिटी की हवाओं में आज कुछ ठंडक महसूस की गई किन्तु दिन के तापमान में निरंतर वृद्घि होने से ग्रीष्म ऋतु के आगमन का आभास होने लगा है।

 

 

Previous articleस्कूली बालिका से सामुहिक बलात्कार
Next articleघोषित हो सकता है गरीब नवाज के उर्स पर राष्ट्रीय अवकाश!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here