सुथार समाज का सामूहिक विवाह समारोह आज

उदयपुर, विश्वकर्मा सुथार समाज विकास संस्थान उदयपुर का सामूहिक विवाह रविवार को केशवनगर स्थित भाग्यश्री वाटिका में आयोजित होगा।

संस्थान के अध्यक्ष हेमंत उषाणिया ने पत्रकार वार्ता में बताया कि इस छठे सामूहिक विवाह में ६ जो$डे परिणय सूत्र में बंधेंगे। सुबह ९ बजे आय$ड स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर से शोभायात्रा प्रांरभ होगी जिसमें घो$डो पर दुल्हे और बग्गियों में दुल्हनें सवार होगी। ११ बजे भाग्यश्री वाटिका पहुंचकर तोरण की रस्म के बाद अन्य वैवाहिक रस्में पूरी की जायेगी।

समारोह में आठ हजार समाज के लोगों के आने की संभावना है। संस्थान की ओर से जो$डों को उपहार में रसोई की सारी सामग्री दी जाएगी। पंजीयन शुल्क २१-२१ हजार रूपये रख ागया है। समारोह में शहर विधायक गुलाबचिंद कटारिया, सांसद रघुवीर मीणा, गिरिजा व्यास, सज्जन कटारा, सभापति रजनी डांगी भी शिरकत करेंगे। संस्थान के सह संयोजक जगदीश शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर दुल्हा और दुल्हनों से बेटी बचाओ का प्रण दिलाया जायेगा।

 

सांसद रघुवीर मीणा ने लिखा पोस्टकार्ड

उदयपुर, उदयपुर को नगर निगम व बी-२ श्रेणी का दर्जा दिलाने के लिए शनिवार को सेक्टर १४ में उदयपुर सांसद रघुवीर मीणा व सलूम्बर विधायक बसंती देवी मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पोस्टकार्ड लिखकर उदयपुर को नगर निगम व बी-२ श्रेणी का दर्जा दिलाने का अनुरोध किया।

 

 

 

कांग्रेस कमेटी की बैठक आज

उदयपुर, शहर जिला कांग्रेस कमेटी उदयपुर की महत्वपूर्ण बैठक रविवार को प्रात: १० बजे पार्टी कार्यालय चेटक सर्कल पर आयोजित की जाएगी। जिसमें प्रभारीकरण एवं उदयपुर विधानसभा क्षेत्र के समन्वयक भाग लेगें। जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवत्त*ा डा.दीपक औदिच्य ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार बैठक में वार्ड कांग्रेस इकाईयों के गठन, सदस्यता अभियान २०११ से २०१५ विधानसभा वार राजनैतिक सम्मेलन, प्रशिक्षण शिविर एवं केन्द्र एवं राज्य की कांग्रेस सरकारों की उपलब्धियों के प्रचार प्रसार के बारे में समन्वयक की मौजुदगी में चर्चा कर प्रस्ताव तैयार किए जाएंगे। बेठक में सांसद, विधानसभा प्रत्याशी, जिला कांग्रेस कमेटी के समस्त पदाधिकारी, प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी पूर्व कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, अग्रिम संगठनों के अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष भाग लेगें।

 

शिविर में २७५ लाभान्वित

उदयपुर। माली समाज पंचायत संस्थान के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में शनिवार को आयोजित चिकित्सा शिविर मे २७५ रोगी लाभान्वित हुए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रन्यास अध्यक्ष रूप कुमार खुराना थे अध्यक्षता जिला प्रमुख मधु मेहता ने की।

 

नकदी व जेवरात चुरा ले गए

उदयपुर, शहर के गोवर्धन विलास क्षेत्र में सूने मकान में घुसे चोर नकदी व जेवर चुरा ले गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार गोवर्धन विलास सेक्टर-१४ महावीर नगर निवासी मंजू माण्डावत पुत्र प्रेम प्रकाश माण्डावत के मकान से छत के रास्ते से घुसे चोर किंवा$ड तो$डकर अन्दर प्रवेश कर चाबी से अलमारी खोल २० हजार नकदी, दो सोने के हार, चार अंगूठियां, ३ जो$डी कान के टॉप्स, कंगन चुरा ले गये। वारदात की सूचना मिलने पर मंजू ने पुलिस में प्रकरण दर्ज करवाया। पूछताछ में पता चलीा कि मंजू विद्यापीठ में प्रोपे*सर पद पर एवं पति प्रेमप्रकाश बा$डमेर में आरएएस अधिकारी है। २३ प*रवरी को पुत्र के साथ मंजू पीहर भट्टियानी चोहट्टा गई थी को २५ वापस लौटने पर वारदात का पता चला।

 

 

हत्या के आरोपी दो भाईयों को उम्र कैद

उदयपुर, रंजिशवश युवक की हत्या करने के आरोपी दो भाईयों को दोषी पाये जाने पर न्यायालय ने उम्र कैद एवं १-१ हजार रूपये अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। प्रकरण के अनुसार १७ अगस्त ०८ को प्रार्थी सुबरी निवासी जमना लाल पुत्र नाथा गमार ने कोटडा थाना पुलिस को रिपोर्ट दी १६ अगस्त को लादू राम गमार ने मोबाइल पर सूचना दी कि वह तथा उसका पुत्र अशोक गमार बाइक पर नयावास सौन्द्रप आ रहे कि सोप*वाडा आंगनवाडी के समीप दिनेश व साथी ने रोक बेल्ट पत्थर से मारपीट की बचाव करने पर मेरे साथ मारपीट की। इस दौरान दिनेश व साथी की। इस दौरान दिनेश व साथी ने जिंदा नहीं छोडने की बात कही, इस पर भंवर ने कमर में छिपा रखी छुर्री से अशोक की पीठ पर वार कर प*रार हो गया। अशोक लहुलूहान अवस्था में मौके पर गिर गया। सूचना मिलने पर प्रार्थी व उसकी औरत हाखरी तेजपाल व अन्य मौके पर पहुंचे। जब तक अशोक मर चुका था। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपियों के खिलाप* चालान पेश किया । इस मामले में अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश प*ास्ट ट्रेक१ के पीठासीन अधिकारी रेखा भार्गव ने १८ गवाहों को सुनने एवं १६ दस्तावेजों का अवलोकन कर आरोपियों को दोषी मानते हुए उम्र कैद एवं एक एक हजार रूपये के अर्थदण्ड की सजा सुनाई।

 

 

जादोन येलो बेल्ट से सम्मानित

उदयपुर २५ फरवरी। महिन्द्रा इन्स्टीट्यूट ऑफ क्वालिटी द्वारा महिन्द्रा ग्रुप की क्लब महिन्द्रा होटल फ्लोरा के महाप्रबन्धक रमेशसिंह जादोन को गत दिनों केरल स्थित मुनार रिसोर्ट में आयोजित एक समारोह में येलो बेल्ट से सम्मानित किया गया।

होटल की एक विज्ञप्ति में बताया गया कि जादोन को वैज्ञानिक तरीक से महिन्द्रा ग्रुप व अन्य प्रकार के प्रोजेक्टो में आने वाली समस्याओं का सुचारू रूप से समाधान निकालने के लिये महिन्द्रा इन्स्टीट्यूट ऑफ क्वालिटी के निदेशक अंजनी कुमार चौधरी ने येलो बेल्ट से सम्मानित किया।

 

जूनागढ की घटना के विरोध में ज्ञापन दिया

उदयपुर, २५ प*रवरी (का.सं.)। गुजरात प्रदेश के जूनाग$ढ में मुस्लिम समाज के एक गुट द्वारा दूसरे गुट पर किए गए हमले के विरोध में मुस्लिम स्टूडेन्ट्स ऑर्गेनाइजेशन ऑप* इंडिया के प्रतिनिधि मंडल ने अतिरित्त* जिला कलेक्टर शहर को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में मुस्लिम स्टूडेन्ट्स ऑर्गेनाइजेशन ऑप* इंडिया (एम.एस.आई) के जिलाध्यक्ष डॉ. इदरीस नूरी ने बताया कि जूनाग$ढ में १२ प*रवरी रविवार को वहाबी, देवबंदी जैसे संगठनों ने वहां के सूप*ी सुन्नी मुसलमानों के साथ मारपीट, लूटपाट तथा महिलाओं के साथ दुव्यवहार किया। ऐसे लोगों की वजह से हिन्दुस्तान में अमन व शांति भंग होती है। ऐसे लोग ही आतंकवादी संगठनों को चलाते है और पूरे देश में हिंसा पै*लाते है जिसकी वजह से पूरे देश का मुसलमान बदनाम है। देश के राष्ट्रपति से निवेदन है कि ऐसे लोगों के खिलाप* जांच कमेटी बिठाई जाए और घटना की निष्पक्ष जांच करके दोषियों को दंडित किया जाए।

 

 

Previous articleमसाज पार्लर में सेक्स रेकेट
Next articleदेश की सरकार शिक्षा व्यवस्था को नष्ट करने पर आमादा : डॉ.अनिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here