DSC08843iगन्दगी डालने वालों खिलाफ हो सख्त कार्यवाही
उदयपुर, झील हितैषी नागरिक मंच, कृति सेवा मंच व हक कमेटी के तत्वावधान में स्वरूपसागर झील स्थित नई पुलिया के दोनों ओर श्रमदान कर काफी मात्रा में अपशिष्ट सामग्री निकाली।
झीलों की महत्ता समझाई : श्रमदान के पश्चात एक व्यक्ति आया और उसने पुलिया के उपर से धार्मिक पुस्तकों का थैला झील में डाल दिया। तभी सभी श्रमदानियों ने उसे झील व पानी की महत्ता को समझाया साथ ही धार्मिक ग्रन्थों के बारे में भी समझाया कि किसी भी धर्म के धार्मिक ग्रन्थों को पानी में नहीं डालकर उन्हेेें अन्यत्र कहीं जमीन में गड्डा खोदकर गाड दे / दफन कर दिया जाये ताकि उनकी बेअदबी न होवे।
आज के श्रमदान में झील हितेषी नागरिक मंच के हाजी सरदार मोहमद, कमलेश पुरोहित, भंवरलाल शर्मा, भंवर भारती, सागरानंद सरस्वती, किशोर गहलोत, जुल्फीकार अहमद शेख, शांतिलाल लुहार, बदरीलाल, हाजी नूर मोहमद, ए आर खान, मोहिब रजा, अरबाज खान व हक कमेटी के जहीन खान, शाहनवाज, फिरोज रफीक, आसिफ, शादाब, मोहसिन, परवेज, मकसूद, जुनेद, सलीम, साजिद ने भाग लिया।
सीसी कैमरे लगाकर की जाए निगरानी : सभी श्रमदानियों ने जिला प्रशासन से अनुरोध किया है कि लोग झीलों को कचरा पात्र समझ कर आये दिन बेखौफ होकर गन्दगी डाल रहे है। ऐसे लोगों पर सत कार्यवाही की जावे। साथ ही झील किनारों पर जितने भी पुलिया बने हुए है। उन पर सीसी कैमरे लगाये जावे। ताकि गन्दगी डालने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जा सके।

LEAVE A REPLY