DSC_0061 4x6 6हिन्दुस्तान जिंक के प्रधान कार्यालय के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। भारतीय गणतंत्र के 68वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर श्री राजेन्द्र पण्डवाल, कम्पनी सेकेट्री ने कर्मचारियों एवं उनके परिजनों की उपस्थित में राष्ट्रीय घ्वज फहराया एवं सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उन्होंने बताया कि सैकड़ों नहीं हजारों देशभक्तों के बलिदान, अथक प्रयास अनवरत स्वाधीनता आन्दोलन के बाद भारत 15 अगस्त 1947 को आजाद हुआ।
इस अवसर पर कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यदि सभी देषवासी अपने-अपने क्षेत्र में पुर्ण ईमानदारी, वफादारी और समर्पित भाव से अपनी जिम्मेदारी का वहन करें तो निष्चिततौर पर हम अपने शहीदों के सपनों का भारत बना सकते हैं। हमारे शहीदों ने एक ऐसे सुनहरे भारत का सपना संजोया था, जिसमें सुषासन की स्थापना हो, कोई भूख से न मरे, किसी के साथ कोई अन्याय न हो, उन्नति व प्रगति के सभी को समान अवसर मिले, किसी के साथ किसी भी स्तर पर कोई भेदभाव न हो, गरीबी, बेरोजगारी, बेकारी, अपराध आदि का नामोनिषान न हो और देष में अमन व चैन की अविरल बयार बहे।
उदयपुर की झीलों को प्रदूषण मुक्त करने की दृष्टि से नगर के गंदे पानी को उपचारित करने के लिए सीवरेज ट्रीटमेन्ट प्लान्ट की उदयपुर में स्थापना की है एवं इसे संचालित कर दिया है जिससे पर्याप्त जल शोधन हो रहा है। इसी प्रकार हिन्दुस्तान ज़िंक चार जिलों में ‘निर्मल भारत अभियान’ के तहत् 30,000 ग्रामीण शौचालयों का निर्माण, राज्य सरकार के साथ भागीदारी में कर रहा है।
हिन्दुस्तान ज़िंक अपने व्यापार के साथ-साथ आर्थिक, सामाजिक कल्याण एवं ग्रामीण उत्थान तथा पर्यावरण, संरक्षण एवं सुरक्षा के प्रति सदैव कटिबद्ध है। आईये आज के इस राष्ट्रीय दिवस पर हम सभी हमारी कंपनी को और ऊंचाइयॉं प्रदान करने का संकल्प लें।
कंपनी की सभी इकाइयों में 68वां स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोंउल्लास से मनाया गया है ।

LEAVE A REPLY