lpgrpjhonl031011220147Z41Z49 PMएक बार फिर आम आदमी के लिए राहत भरी खबर आई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम कई साल के निम्न स्तर पर आ जाने के बीच ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने सोमवार को बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस के दाम में 113 रूपए प्रति सिलेंडर की कटौती की है।

अभी तक दिल्ली में 14.2 किग्रा का बिना सब्सिडी वाला घरेलू गैस सिलेंडर 865 रूपए में बिक रहा था, जो अब 752 रूपए में बिकेगा। अगस्त में सरकार की ओर से हर परिवार को सब्सिडी युक्त 12 सिलेंडर का कोटा निर्धारित करने के बाद यह पांचवी बड़ी कटौती है।

लगातार पांचवे महीने की कटौती के बीच बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत में 170.50 रूपए प्रति सिलेंडर की कटौती हो गई है, जिसकी कीमत तीन साल के न्यूनतम स्तर पर आ गई है।

इतना ही ने जेट फ्यूल को 4.1 फीसदी सस्ता किया गया है। ऑयल कंपनियों ने यह कटौती कच्चे तेल के गिरते दामों के कारण की गई है। इससे पहले पेट्रोल पर 91 पैसे और डीजल पर 84 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है।

1 COMMENT

  1. Kachhe tel me kitni girawat aaye he kuch pata bhi he,,,,

    abhi bhi govt. 91$ bata ri he kharid or internationl market me 70$ ka ek barrel ho gaya he,,,

    shame on the govt. to not provide proper relieve,,,, at provide us how much you get pass on only.

    but govt. must remain on same 91$ even they can reduce more 10 Rs. in Patrol & Diesel & Kerosene but they won’t. They still selling on 91 $ each barrel & international market price is just 70 $.

    go an check on following link.

    international crude oil live price.
    http://www.opec.org.

    Indian Oil Corporation price:
    http://www.iocl.com/Products/Gasoline.aspx
    http://www.iocl.com/Products/PriceBuildup/Price_buildup_of_MS.pdf

LEAVE A REPLY