IMG_0022उदयपुर । उदयपुर लेकसिटी प्रेस क्लब में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव रविवार को संम्पन हुए जिसमे पत्रकार प्रताप सिंह राठोड ने भारी मतों से जीत हासिल की ।
लेकसिटी प्रेस क्लब अध्यक्ष पद के लिए तीन उम्मीदवार प्रातःकाल से ओम पुरबिया, दैनिक नवज्योति से प्रमोद गौड़ एवं आजतक इलेक्ट्रानिक मिडिया के प्रताप सिंह राठोड मैदान में थे ।
कुल १२९ ,मतों में से ९३ प्रतिशत मतदान हुआ और १२० पत्रकारों ने पुरे जोश के साथ अपने मतों का प्रयोग करते हुए प्रताप को एक तरफा जीत दिलाई । प्रताप सिंह ने ६१ वोटो से ओम पुरबिया को शिकश्त दी, प्रताप को कुल ८६ मत मिले जबकि ओम को २५ और प्रमोद गौड़ मात्र ८ मत प्राप्त हुए । एक मत ख़ारिज हुआ ।
IMG_0053मतदान की प्रक्रिया चुनाव अधिकारी वरिष्ठ अधिवक्ता अरुण व्यास और चुनाव संयोजक राष्ट्रदूत के संपादक रफीक पठान ने सुबह १० बजे नामांकन भरने के साथ शुरू की । जिसमे प्रताप सिंह राठोड, ओम पुरबिया , प्रमोद गौड़ और संदीप कुमावत ने नामांकन लिए । १० से ११ के बीच नामांकन दाखिल करने के समय के बीच प्रताप, ओम और प्रमोद ने नामांकन दाखिल किये संदीप कुमावत को प्रस्तावक और समर्थक नहीं मिलाने की वजह से वे नामांकन दाखिल नहीं करा पाये । ११ से 11.30 नामांकन जाँच एवं वापस लेने का समय रखा गया था । तीनों प्रत्याशियों में से किसी प्रत्याशी ने नामांकन वापिस नहीं लिया ।
१२ बजे से 1.30 बजे तक मतदान हुआ । प्रेस क्लब में भारी उत्साह के साथ सभी १२० पत्रकारों ने मतदान किया । जो ९ पत्रकारों ने शहर से बाहर होने की वजह से मतदान प्रक्रिया में भाग नहीं ले पाये । 1.30 बजे बाद मतगणना शुरू हुई जिसके बाद चुनाव अधिकारी अरुण व्यास ने प्रताप सिंह राठोड की ६इ वोटो से जीत की घोषणा की । जीत के बाद पत्रकार साथियों ने प्रताप सिंह राठोड को मलाओं से लाद दिया ।
इस मोके पर क्लब के संस्थापक अध्यक्ष ऋतुराज , पूर्व अध्यक्ष संजय खाब्या, संजय गौतम , नारीश्वर राव, अख़्तर खान और मनुराव भी मौजूद रहे । सभी ने प्रताप सिंह राठोड को बधाई दी । प्रताप ने क्लब को परिवार बताते हुए कहा की यहाँ किसी की हार जीत नहीं है । क्लब के सभी सदस्य एक ही चाट के निचे एक जुट है । प्रताप ने पत्रकार वेलफेयर के लिए खुद को प्रतिबद्ध बताते हुए कहा की वह सही के साथ हर वक़्त हर समस्या और हर काम में आगे रहेंगे । सबको साथ लेकर चलना ही उनका मुख्य ध्येय है ।
चुनाव सपन्न होने के बाद क्लब के संस्थापक सदस्य रफीक पठान, संस्थापक अध्यक्ष ऋतुराज पूर्व अध्यक्ष नारीश्वर राव , मनुराव और अख्तर खान ने नव निर्वाचित अध्यक्ष प्रताप सिंह राठोड को पदभार ग्रहण करवाया ।
इस मोके पर कई राजनेताओं और शहर के गणमान्य लोगों ने नव निर्वाचित अध्यक्ष प्रताप सिंह राठोड को बधाई दी ।

LEAVE A REPLY