ccराजसमंद कलेक्टर ने दी प्रशासनिक भाषा में धमकी, कलेक्टर व एसपी सहित परिजनों को बुलाकर सलमान ने खिंचाए फोटो तो सुलटा मामला
उदयपुर, कुंभलगढ़ फोर्ट पर फिल्म “प्रेम रतन धन पायो” की शूटिंग के दौरान बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान को “ब्लैकमेलिंग” का शिकार होना पड़ा। सलमान को डर था कि अगर उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों की बात नहीं मानी, तो शूटिंग रूक जाएगी। ऐसी स्थितियां इसलिए पैदा हुई, क्योंकि अभिनेता सलमान खान ने अधिकारियों के परिजनों के साथ फोटो शूट कराने और मिलने से इनकार कर दिया था। इसके बाद राजसमंद कलेक्टर ने फिल्म यूनिट को प्रशासनिक धमकी दी, तब सलमान ने न केवल कलेक्टर व एसपी से माफी मांगी, बल्कि उनके साथ फोटो शूट भी कराया।
गौरतलब है कि पिछले चार दिनों से राजसमंद जिले के कुंभलगढ़ में सलमान खान की फिल्म “राम रतन धन पायो” की शूटिंग चल रही है। जानकारी के अनुसार रविवार शाम को केलवाड़ा एसडीएम अरविंद सेंघवाल और थानेदार दिलीपसिंह चारण अपने परिजनों के साथ तथा मिराज ग्रुप के प्रभावशाली लोग कुंभाबाग पैलेस होटल पहुंचे, जहां सलमान खान ठहरे थे। 20-25 लोग होने की वजह से सलमान ने मिलने से मना कर दिया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को यह बात अच्छी नहीं लगी। इसकी खुन्नस निकालने के लिए अगले ही दिन एसडीएम ने जिला कलेक्टर केसी वर्मा को शिकायत कर दी कि शूटिंग की वजह से पर्यटकों को रोका जा रहा है और पर्यटकों को परेशानी आ रही है। इस पर कलेक्टर ने शूटिंग यूनिट को पाबंद करने के लिए आदेश निकाल दिए। इससे शूटिंग के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई। बाद में शूटिंग के स्थानीय संयोजक अनिल मेहता ने अधिकारियों से बातकर मामले को रफा-दफा किया और जिला कलेक्टर तथा एसपी श्वेता धनखड़ को शूटिंग पर सलमान से भेंट करने के लिए आमंत्रित किया। जिला कलेक्टर केसी वर्मा को सलमान से मिलने का मोह इतना था कि अपने पूरे परिवार सहित पीआरओ और मीडिया की टीम को लेकर कुंभलगढ़ पहुंच गए और करीब आधे घंटे तक सलमान के साथ फोटोग्राफी करवाई। सलमान ने जिला कलेक्टर से माफी मांगते हुए कहा कि शूटिंग में थके होने की वजह से शनिवार को फोटो नहीं खिंचवा पाया। उसके बाद अभिनेता सलमान खान ने एसपी श्वेता धनखड़ से देर तक बातचीत की।
॥शिकायत मिली थी कि शूटिंग कि वजह से पर्यटकों को परेशानी आ रही है इसलिए शूटिंग यूनिट को ध्यान रखने के लिए कहा गया था। सलमान ने किस अधिकारी से मिलने के लिए मना किया या नहीं किया। इसकी मुझे जानकारी नहीं है। यहां पर शूटिंग हो रही है, तो परिजनों ने इच्छा जताई थी। इसलिए मैं भी उनके साथ सलमान खान से मिलने के लिए चला गया।
-कैलाशचंद्र वर्मा,
कलेक्टर, राजसमंद

LEAVE A REPLY