phpThumb_generated_thumbnail

उत्तरप्रदेश में एक युवा को अपना टैलेंट दिखाना महंगा पड़ गया। उसने अपनी प्रतिभा का उपयोग करते हुए हेलिकॉप्टर बना लिया परन्तु प्रशासन ने उसकी प्रतिभा को नकारते हुए इस्लामिक स्टेट से जुड़ा आतंकी बता दिया। प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि उसने ये हेलिकॉप्‍टर नरेंद्र मोदी को मारने के लिए बनाया है। इसके बाद से वह युवक डर के मारे अपने घर में ही छिपा हुआ है।

ये है पूरा मामला

गरीब परिवार से आने वाला युवक रामचंद्र उर्फ नारद एक आठवीं पास इलेक्ट्रिक मिस्त्री है। उसने कुछ समय पहले एक खिलौने के शेप का हैलीकॉप्टर बनाकर उसको उड़ाने का प्रयास किया और सफल होने पर असली हेलीकॉप्टर बनाने में जुट गया। दिन रात मेहनत करके उसने इसे बना भी लिया और अपने पड़ौस के खेत में ही खड़ा कर दिया।

नारद के अनुसार कुछ दिनों बाद उसे दिल्ली नोएडा से आए पुलिस अधिकारी बताने वाले प्रशासनिक अधिकारियों ने घेर लिया। उन्होंने उसे इस्लामिक स्टेट का आतंकी बताते हुए ढेरों सवाल पूछें और आरोप लगाया कि वह पीएम नरेन्द्र मोदी को मारने के लिए हेलीकॉप्टर बना रहा है। इसके बाद उसे जेल में बंद करने तथा फांसी चढ़ा देने की धमकी देते हुए उसके हेलीकॉप्टर को वापस डिसेम्बल करवा दिया और दुबारा से ऐसा प्रयास न करने की चेतावनी भी दी।

वहीं दूसरी और जिले के डीएम सुरेश कुमार ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है, लेकिन किसी की प्रतिभा को इस तरह नहीं कुचला जा सकता। उन्होंने कहा कि वह मामले की जांच करवाएंगे और रामचन्द्र की हरसंभव मदद की जाएगी

 

LEAVE A REPLY