palace-on-wheels-train3

 

राजस्थान टूरिज्म डवलपमेंट कारर्पोशन (आरटीडीसी ) की शाही ट्रेनें ‘पैलेस ऑन व्हील्सÓ और ‘रॉयल राजस्थान ऑन व्हील्सÓ में शाही सवारी के साथ-साथ नए सेशन से वेडिंग और हनीमून पॅकेज का भी इंतजाम किया गया है। अब अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए पांच सितारा होटलों, गार्डन, मैरिज हॉल से कुछ हटकर खास लोग इन ट्रेन को भी मैरिज के लिए भी बुक करवा सकते हैं। हनीमून को यादगार बनाने के लिए भी इसमें विशेष बुकिंग करवा सकते हैं। ट्यूरिज्म विभाग की ओर से यह सुविधा इस सीजन से शुरू होने वाली है।
सेलिब्रिटी को इनविटेशन
हॉलीवुड सेलिब्रिटी और विदेशियों के लिए राजस्थान और झीलों की नगरी उदयपुर में शादी व हनीमून हमेशा आकर्षण का केंद्र रहे हैं। पिछले सालों में यहां होने वाली शाही शादियों की संख्या काफी ज्यादा है। इसको ध्यान में रखते हुए आरटीडीसी ने अपनी शाही ट्रेनों में शादी और हनीमून का प्रपोज़ल ‘वेडिंग ऑन व्हील्सञ्ज तैयार किया है। अब इस प्रपोजल को मुंबई-दिल्ली के बड़े ट्यूर्स ऑपरेटर्स हालीवुड आर्टिस्ट, फिल्म मेकर के पास भेज रहे हैं।
वेडिंग प्लानर भी रूचि ले रहे है
मैरिज ऑन व्हील्स में देशभर के वेडिंग प्लानर भी रूचि ले रहे हैं। आरटीडीसी के अधिकारियों के अनुसार आने वाले सीजन के लिए वेडिंग प्लानर्स लगातार शाही ट्रेनों की जानकारी मांग रहे हंै और इन ट्रेनों के डेस्टिनेशन के बारे में जानकारी जुटा रहे हंै। आरटीडीसी प्रशासन की माने, तो वेडिंग ऑन व्हील्स के लिए पूरी ट्रेन को विशेष रूप से सजाया जाएगा। साथ ही मैन्यू भी स्पेशल होगा। वेडिंग प्लानरों के अनुसार वेडिंग ऑन व्हील्स के लिए लोगों का उत्साह है।

r2
सोश्यल साइट्स भी प्रमोशन
पैलेस ऑन व्हील्स और रॉयल राजस्थान ऑन व्हील को सोश्यल साइट्स फेसबुक, ट्वीटर, गूगल प्लस, लिंक्ड व माइक्रो ब्लोगिंग साइट्स पर भी प्रमोट किया जा रहा है। आरटीडीसी ने इन ट्रेनों की नई लुक की फोटो, वीडियोज और इनसे जुड़ी जानकारी सोश्यल साइट्स पर शेयर की है। नए सेशन से यह ट्रेने नए लुक में होंगी। इसलिए इनके अंदर के डेकोरेशन, साज-सज्जा व डिजाइन को आकर्षक तरीके से सोश्यल साइट्स पर शेयर किया गया है। फेसबुक पर बनने वाले पेज पर भी दोनों ट्रेनों की खूबियां और ऑन लाइन बुकिंग व टूरिस्टों के सवाल-जवाब के लिए व्यवस्था की गई है।

r3
यह रहेगा पैकेज
चार सितम्बर से शुरू होने वाले पैलेस ऑन व्हील्स और 6 अक्टूबर से चलने वाली रॉयल राजस्थान ऑन व्हील्स के लिए टूर ऑपरेटर्स ने कई पैकेज तैयार किए हैं। शाही शादी के लिए बुकिंग करने पर 70 लाख चुकाने होंगे व पूरी ट्रेन की बुकिंग के लिए 10 लाख डिस्काउंट भी मिलेगा। हनीमून कम्पार्टमेंट का किराया 15 से 20 लाख तक होगा।
॥इन ट्रेनों में वेडिंग और हनीमून को लेकर स्पेशल इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए कई लोग संपर्क भी कर रहे हैं। इसके अलावा फेसबुक और ट्वीटर पर भी इन ट्रेनों का प्रमोशन किया जा रहा है। सारी जानकारियां साइट्स पर भी अपलोड की जा रही है।
-विनोद अजमेरा, एमडी, आरटीडीसी

 

palace-on-wheels21 r1 r4 r5

LEAVE A REPLY