लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान जारी है। 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 117 सीटों पर वोटिंग हो रही है। मतदान को लेकर कई जगहों पर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। वहीं, पश्चिम बंगाल में माहौल बेहद तनावपूर्ण हो गया है। मुर्शिदाबाद में कांग्रेस और टीएमसी (TMC) कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प में एक वोटर की हत्या कर दी गई है।

पढ़ें- पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद के मतदान केन्द्र पर देसी बम से हमला, मालदा में भी उपद्रवियों ने मचाया तांडव

वोटर की हत्या

जानकारी के मुताबिक, मुर्शिदाबाद के बालीग्राम में वोटिंग के दौरान कांग्रेस और टीएमसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच मामला इतना बिगड़ गया कि हाथापाई शुरू हो गई। इसी दौरान किसी ने एक वोटर की चाकू गोदकर हत्या कर दी। इस घटना से पोलिंग बूथ पर हड़कंप मच गया। पुलिस ने लाश को कब्जे में लिया है और मामले की छानबीन की जा रही है। इस घटना के कारण कुछ देर के लिए मतदान को भी रोक दिया गया था। फिलहाल, ज्यादा जानकारी का इतंजार है।

पढ़ें- लोकसभा चुनाव: भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर ने दाखिल किया नामांकन, दिया यह बड़ा बयान

देसी बम से हमला

वहीं, इससे पहले मुर्शिदाबाद के रानीनगर में मतदान केन्द्र के पास देसी बम से हमला किया गया। जोरदार धमाके से वहां अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि मतदान को प्रभावित करने के लिए कुछ उपद्रवियों ने बम से हमला किया है। हालांकि, बम फेंकने वाला कौन था और किस मकसद से उसने बम फेंका था। इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। वहीं, मालदा में भी उपद्रवियों ने जमकर तांडव मचाया है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

पश्चिम बंगाल में तनावपूर्व माहौल

गौरतलब है कि मुर्शिदाबाद में मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही दो पक्षों में झड़प हो गई थी। वार्ड नंबर 7 में फर्जी मतदान को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हुई । इस घटना में टीएमसी के 3 कार्यकर्ता घायल हो गए थे। मौके पर तैनात सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों के किसी तरह मामले को शांत कराया। यहां आपको बताते चलें कि पिछले चरणों में भी पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर हिंसक झड़पें हुई थीं। टीएमसी और भाजपा के कई कार्यकर्ता इस झड़प में घायल हो गए थे।

पढ़ें- टिकट कटने पर छलका उदित राज का दर्द, फिर नाम के आगे लगाया ‘चौकीदार’

LEAVE A REPLY