उदयपुर। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री तथा भाजपा के स्टार प्रचारक आदित्यनाथ योगी ने बुधवार को उदयपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मेवाड की धरा पर चल रहे चुनावी प्रचार में ’हिन्दुत्व’ की फ़िज़ा घोल दी।
अपने निर्धारित समय से लगभग दो घंटा देरी से यहां फतह सैकण्डरी स्कूल प्रांगण पहुंचे योगी के सभा स्थल पहुंचते ही सभास्थल जय श्रीराम और योगी-योगी के नारों से गूंज गया। योगी की यह सभा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार अपरान्ह ३ बजे तय थी, लेकिन वे ५ बजकर ४४ मिनट पर सभास्थल पहुंचे। जहां उनकी अगवानी की रस्म के बाद ५.४५ पर शुरू हुआ उनका उदबोधन ६ बजे समाप्त हुआ। अपने १५ मिनट के भाषण में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार द्वारा केन्द्र एवं राज्य में करवाए गए कार्यो एवं उपलब्धियों का बखान करते हुए कांग्रेस को भ्रष्ट एवं वंशवादी पार्टी करार दिया।
उन्होंने कहा कि १७ बार पराजय के उपरांत भी कांग्रेस चुनाव लडकर अपना उपहास करवा रही है। योगी ने कहा कि भाजपा के सुशासन का ही परिणाम है कि कांग्रेस के शासन में जिन पूर्वोत्तर राज्यों में हमें परमिट के माध्यम से प्रवेश मिलता था जबकि वे देश के अभिन्न अंग थे और आज स्थिति यह है कि पूर्वोत्तर के लगभग सभी राज्यों में भाजपा की सरकार है।

उत्साह से भरे योगी ने कहा कि मैंने छत्तीसगढ एवं मध्यप्रदेश का हाल ही में चुनावी दौरा किया, वहां भाजपा की लहर है तथा उन दोनों राज्यों में भाजपा चौथी बार सरकारें बनाने जा रही है। उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों के उत्साह को देखते हुए कहा कि राजस्थान में भी दूसरी बार भाजपा की सरकार बनना तय है। उन्होंने मंच से आव्हान किया कि कोई भी राष्ट्रभक्त इस बार कांग्रेस को वोट नहीं देगा। कांग्रेस ने देश को काफी क्षति पहुंचाई है। इसलिए अब कांग्रेस के नेताओं को चिल्ला-चिल्ला कर वोट मांगने पडे रहे है। योगी ने कहा कि कांग्रेस के शासन में किसान, मजदूर, युवा तथा महिलाओं के संवैधानिक अधिकारों का हनन हुआ है।
योगी ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर देश में आतंकवाद, नक्सलवाद तथा अलगाववाद का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक शासन में रहकर देश को कमजोर ही किया है। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास न तो देश में प्रधानमंत्री के लिए कोई चेहरा है टौर न ही मुख्यमंत्री लिए कोई योग्य प्रत्याशी है। जो है वे भी आपस में ल$ड रहे है। उन्होंने कहा कि कांगे्रेस आतंकवादियों को बिरयानी खिलाती थी हम सीधा उन्हें गोली मारते है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नाजायज उपज से भाजपा को जूझना पड रहा है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल गांधी पर स्वयं कांग्रेस के नेताओं को विश्वास नहीं है। वे जिस जगह सभा को संबोधित करने जाते है वहां कांग्रेस की हार होती है। उन्होंने राहुल को अब राजनीति छोडकर नानी के घर जाने की सलाह दे डाली। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर स्वयं के कार्यकर्ताओं को भरोसा नहीं है तो राजस्थान की जनता कांग्रेस पर भरोसा क्यों करें। योगी ने मंच से उदयपुर शहर प्रत्याशी गुलाबचंद कटारिया तथा उदयपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र प्रत्याशी पू*लसिंह मीणा को विजयी बनाने का आव्हान करते हुए कहा कि कांग्रेस को अली मुबारक हमारे बजरंग बलजी उद्घारक, योगी के इस वाक्य पर सभास्थल जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा तथा भगवा झंडे लहराने लगे।
जोश से भरे योगी ने जन मैदिनकी का उत्साह देखते हुए कहा कि इस बार कांग्रेस प्रत्याशियों की जमानतें जप्त होनी चाहिए तथा कांग्रेस मुक्त भारत हो जाना चाहिए। सभा में कई महिला कार्यकर्ता केसरिया साफे बांधे नजर आई जबकि कई युवक केसरिया टी शर्ट पहने भी दिखाई दिए। सभास्थल पर भाजपा के झंडों के अलावा केसरिया ध्वज भी लहराते हुए देखे गए। आयोजकों ने सभा के लिए लगभग १५ हजार कार्यकर्ताओं के आने की संभावना जताई थी जबकि सभा में लगभग ५ हजार की भीड जुटी जिसमें अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों से आए स्त्री-पुरूष थे जिन्हें बसों द्वारा सभास्थल तक लाया गया था। सभास्थल पर पहुंचे योगी का भाजपा पदाधिकारियों ने तलवार भेंट कर अभिनंदन किया।

LEAVE A REPLY