उदयपुर । भारतीय जनता युवा मोर्चा नव मतदाता पंजीकरण को लेकर १५ दिवसीय अभियान चलाएगा जिसमे आने वाले चुनावों में जो युवा मतदाता पहली बार वोट डालेगें उन्हें अपने मत का महत्त्व समझाते हुए मत प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जायेगा । इस सम्बन्ध में भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक सोनी ने युवा मोर्चा की बैठक भी जिसमे इस अभियान को बूथ स्टार तकन सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को सम्भोधित किया ।
पार्टी कार्यालय में भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक सोनी ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि एक जनवरी से १५ जनवरी के बिच भाजयुमो हर जिले में नव मतदाता पंजीकरण अभियान चलाएगा । जिसके अंतर्गत विभिन्न महाविद्यालयों, काॅलेजो, सार्वजनिक स्थानों पर केम्प लगाकर अधिक से अधिक नवमतदाता का पंजीकरण किया जाएगा और उन्हें मत के प्रयोग के लिए प्रेरित किया जायेगा। साथ ही कहा कि अभियान को और भी सफल बनाने के लिये विभिन्न सामाजिक संस्थाओं एवं उनके प्रतिनिधियों से वार्ता कर उनके साथ भी यह अभियान चलाया जाएगा। नवमतदाता अभियान से मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा एवं आने वाले आगामी 2019 के चुनावों की मुख्य आधारशिला ही युवा है। इसलिये इस अभियान को सम्पन्न किया जा रहा है।
प्रदेश अध्यक्ष अशोक सोनी ने जिले में युवा मोर्चा के मंडलों में चल रही खिंचा तानी को लेकर कहा कि वह चार दिन तक यहीं है । अगर कोई मंडल में किसी तरह की अशांति है तो एक परिवार की बात है मिल बैठ कर उसको सुलझा लिया जाएगा। अशोक सोनी चार दिन तक उदयपुर संभाग में भी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को नव मतदाता पंजीकरण के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा ।
प्रदेश अध्यक्ष अशोक सेनी ने पार्टी कार्यालय में युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष गजेन्द्र भंडारी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया जिसमे नवमतदाता पंजीकरण अभियान को लेकर जानकारी दी तथा कहा कि यह अभियान युवा मोर्चा सफल करने के लिये जुटाने का आव्हान किया .
प्रदेश अध्यक्ष सेनी ने नवमतदाता पंजीकरण अभियान की रचना को बताते हुए कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिये सबसे पहले कार्य का प्रभार दे तथा अभियान का समन्वयक तथा संयोजक बनावें तथा जितने भी मण्डल में उनके 5-5 केम्प लगाकर एक माॅनिटरिंग टीम का गठन करें जो प्रतिदिन होने वालों अभियान के कार्यो एवं प्रगति की रिपोर्ट देखेगी तथा उसका फीडबेक पुनः प्रदेश से लिया जायेगा। सेनी ने कहा कि कार्यकर्ता हमेशा सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें जिससे कार्य पूर्ण निष्ठा से किया जा सकें। अभियान के लिये डोर-टू-डोर सम्पर्क एवं नवमतदाताओं को मोटिवेटेड करना एवं उन्हें अपने मत के उपयोग के बारे बताने के लिये कहा। क्योंकि युवा राजनीति की आधारशिला है तथा इसमें युवाओं की अहम् भागीदारी है। तथा आज का युवा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ है।
भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष गजपालसिंह राठौड़ ने सम्बोधित करते हुए कहा कि युवा मोर्चा शहर जिला उदयपुर को संगठन द्वारा अभी तक जो भी कार्यक्रम दिये है वह युवा मोर्चा अध्यक्ष गजेन्द्र भण्डारी एवं उनकी टीम ने पूर्ण निष्ठा के साथ पूर्ण किया है तथा नवमतदाता अभियान को भी युवा मोर्चा पूर्ण निष्ठा एवं लगन से पूर्ण करेगा। जिससे कि नव मतदाता अधिक से अधिक जुड़े तथा आने वाले चुनावों में नवमतदाता अपने वोट का सही उपयोग कर सकें तथा वोट की उपयोगिता को पहचानें।

भाजयुमो के शहर जिलाध्यक्ष गजेन्द्र भण्डारी ने नवमतदाता अभियान के बारे में कार्यकर्ताओं केा विस्तृत रूप से बताया तथा नवमतदाता अभियान को लेकर मण्डल से लेकर बूथ स्तर तक टीमों का गठन कर नवमतदाता अभियान को पूर्ण करने को कहा।
बैठक के दौरान भाजपा शहर जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट, पूर्व प्रदेश मंत्री प्रमोद सामर, प्रदेश उपाध्यक्ष गजपालसिंह राठौड़ मोजूद थे .

LEAVE A REPLY