उदयपुर, अपने बच्चों के कोमल स्पर्श का अहसास पाते ही माता पिता की आंखे खुशी से छलक गयी तो किसी को अपने बेटी को पाकर पूर्णता का अहसास हुआ। बच्चो की हंसी के साथ माता पिता की खुशी में माहौल एक बार भाव विभोर हो गया।

मौका था महेश आश्रम में पांच दम्पत्ती अपनों द्वारा ठुकराए अनाथ छोड गए बच्चों को गोद लेने आये और जब उनकी गोद में उनके बच्चे आये तो उन पांचो दम्पत्ती की खुशी देखते ही बनती थी। बच्चे जरूरत अपने नये माता पिता की गोद में कुछ सहमे से थे लेकिन पि*र भी अपने नये माता पिता के प्यार के स्पर्श की वह जरूरत महसूस कर सुकून में थे। इस मौके पर महेश आश्रम के योग गुरू देवेन्द्र अग्रवाल द्वारा बुलाई गई प्रेस मीट में सभी दम्पत्तियों ने अपने दिल की बात कही । बैंगलोर से आये पुनीत व लिंपामेटी की तो खुशी का ठिकाना नहीं था उनका कहना था कि टीवी में जबसे सत्यमेव जयते का कन्या हत्था वाला एपीसोड देखा और उसमें राजस्थान में सबसे ज्यादा बेटियों की हत्या होना पाया गया तब से सोच लिया कि राजस्थान से ही बेटी गोद लेगें हांलाकि उनकी बेटी गोद लेने की तमन्ना बरसो पुरानी थी। आठ साल शादी को हो गये और अब जाकर उन्हें बेटी के प्यार का अहसास होगा। उन्होने अपनी गोद ली बेटी का नाम मेगडलीन रखा है। जयपुर के ठेकेदार ताज मोहम्मद अपनी पत्नी अनिता शर्मा के साथ ६ साल के श्याम (अवात खान) को गोद लेकर गये उनकी शादी को २४ साल हो गए और अभी तक कोई संतान नहीं थी। राणी छाणी के भव्य अग्रवाल व तोषी अग्रवाल १२ साल से निसंतान है लेकिन अब खुश है उन्हे अवन्तिका के रूप में गोद ली बेटी मिल गयी। झुंझुनू के रहने वाले शशिकान्त और रेक शर्मा की शादी को भी १५ साल हो गए और उन्हें ३८ माह के अपूर्व को गोद लिया जिसका उन्होने निशान्त यशवर्धन नाम रखा है। भीलवाडा के प्रोपर्टी डीलर सुरेश माहेश्वरी और विमला की शादी को २२ हो गये थे लेकिन अभी तक संतान नहीं है। अब उन्हे सूर्यांशी के रूप में एक प्यारी बेटी मिली। सभी गोद लेने आये दम्पत्ती ने महेश आश्रम के स्टाप* और योग गुरू की प्रशंसा करते हुए बताया कि हमे गोद लेने की प्रक्रिया में ज्यादा उलझना पडा। और मात्र एक से ३ महिने के अंदर ही सभी काम हो गये।

इस अवसर पर महेश आश्रम के योग गुरू ने पत्रकारों को बताया कि अभी तक उन पर आरोप लगे है कि वे बच्चे गोद लेने का धंधा करते है व पैसे लेते है आदि इसलिए आज यह प्रेस मीट रखी गयी है कि आप पूछ सकते है कि इनसे कोई पैसा लिया है या नहीं।

Previous articleसुखाडिया विश्वविद्यलय छात्रसंघ का चुनावी कार्यक्रम
Next articleबारह बाल श्रमिकों को मुक्त कराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here