उदयपुर, । हरियाली अमावस के मेले के दूसरे दिन सहेलियों की बाडी व फतहसागर की पाल पर आधी दुनिया का राज रहा पूरी तरह अपनी मस्ती मस्त महिलाओं और युवतियों का सैलाब उमड पडा। मेले में महिलाओं और युवतियों मेले की मस्ती का भरपूर आनंद लूटा। जहां खरीदारी भी मन से की तो व्यंजनों के चटकारे भी खूब लिए। डोलर चकरी में झूलने में कोई कमी नहीं रखी तो पुपाडिया का शोर शराबा करने में करने में भी पीछे नहीं रही ।

परंपरा के अनुसार हरियाली अमावस का मेला फतह सागर कि पाल और सहेलियों कि बाडी में लगता है तह दुसरे दिन सिर्फ महिलाओं का ही मेला लगता है जिसमे शहर कि और आस पास गाँव की महिलाये आती है ग्रामीण महिलाए परंपरा अनुसार लहरिया पहने हुए नजर आई वही श्री युवतियां वेस्टर्न और पारंपरिक वस्त्रों में नजर आई . पुलिस के पुख्ता इंतजामों के बिच यहाँ सिर्फ महिलाओं का ही राज था अपनी मस्ती मस्त युवतिय कही चटपटे व्यंजनों के चटकारे लेती नजर आई तो कही मेले कि टोपी पहने पुपाडी बजाती नजर आई । महिलाओं के मेले में नगर परिषद् सभापति व् अन्य महिला पार्षद खुद को रोक नहीं पायी और वे भी पुलिस बेंड कि धुन पे थिरक उठी

मेले के पहले दिन फतह सागर पर भीड थी लेकिन शुऋवार को महिलाओं के मेले में सहेलियों कि बडी रोड पर बोहत भीड रही सहेलियों कि बाडी में प्रवेष निशुल्क था वह महिलाओं ने अपनी सहेलियों के साथ पिकनिक का आनंद भी उठाया ।

Previous articleपर्यटकों को मिलेगा नया ईको डेस्टीनेशन
Next articleविदेशी महिला के एटीएम से नकदी चोरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here