उदयपुर । दीपावली मेला 2011 में आयोजित लिटिल चैंप व दीवाना ग्रुप नाईट में लिटिल चैंप हेमंत बृजवासी, छोटे उस्ताद की मानसी भारद्वाज व दीवाना ग्रुप ने देर रात तक समा बांधे रखा। खचाखर भरे पांडाल में नन्हे कलाकारों ने एक से एक शानदार प्रस्तुतियां देकर शहरवासियों को झुमने पर मजबूर कर दिया। स्टेज पर दीवाना ग्रुप के आते ही हर और से सीटियां व तालियों की गूज सुनाई दे रही थी। मेला अवधि बढ़ाने की खुशी शहर की जनता में साफ दिख रखी थी और इसी खुशी को जाहिर करने व नन्हें कलाकारों का कार्यक्रम सुनने संस्कृतिक संध्या के तीसरे दिन मानो पूरा शहर उमड़ आया हो।

दीवाना ग्रुप की शानदार प्रस्तुति के बाद ग्रुप ने जोधा अकबर फिल्म का ‘ख्वाजा मेरे ख्वाजा…’ सुनाया तो हर एक सूफियाना रंग में झूम उठे । ग्रुप ने नूसरत फतह अली खान का ‘आफरीन आफरीन…’, परदेस फिल्म का ‘ये दिल दिवाना…’, लंदन ड्रिम्स का रोक सोंग ‘बरसो यारो बरसो रे…’, तीस मार खां फिल्म का ‘वल्ला रे वल्ला…’, दिल चाहता है फिल्म का ‘कोई कहे कहता रहे कीतना भी हमको दिवाना…’, लगान फिल्म का ‘सुन मितवा…’, प्यार कीया तो डरना क्या फिल्म का ‘तेरी जवानी बड़ी मस्त मस्त है…’, अंजाना अंजानी फिल्म का ‘तू ना जाने आसपास खुदा…’, दबंग का ‘हमका पीनी है पीनी है पी नी है…’ सुना माहौल को बांधे रखा।

वाईस ऑफ इंडिया छोटे उस्ताद सेमीफाईनल तक पहुंची मानसी भारद्वाज ने जैसे ही स्टेज पर पहुंच कर शान फिल्म का ‘प्यार ·रने वाले प्यार करते है शान से…’, गाया तो पूरे पांडाल में युव· युवतियां झुमने लग गई। शानदार प्रस्तुति के बाद मानसी ने जब एलबम का ‘दमादम मस्त ·लंदर…’ पर थिरकने पर मजबूर किया तो ‘दुनिया में लोगों को धोखा ·भी हो जाता है…’ गाने तो लोगों ने तालियों की गूंज व सीटियों से पांडाल ·ो गुंजायमान कर दिया।

सारे गामा लिटिल चैंपियन के हेमंत ब्रजवासी ने सबसे पहले स्टेज पर आकर बांके बिहारी लाल की जय जय का नारा लगाया। जयकारे के बाद तो जैस मथुरा का जादू ही यहां चल गया हो। उन्होंने दोस्ताना फिल्म ‘मां दा लाडला बिगड गया…’ गीत जब गाया तो पांडाल में मौजूद युवको के पांव ही थिरकने लग गए। मस्ती में झूलते लोगों ने गीत और संगीत का भरपूर लुत्फ उठाया। इसके बाद तो उन्होंने ए· से ए· शानदार प्रस्तुति दे·र दर्शको को झुमने पर मजबूर कर दिया। सा रे गा मा पा लिटिल चैंप 2009 के विजेता हेमंत ब्रजवासी ने अपनी आवाज से लोगों का दिल जीत लिया उन्होंने डॉन का ‘खाईके पान बनारस वाला…’, दलेर मेहंदी का गाना ‘मैं दर्दी रब रब ·र दी…’, ओम शांति ओम का ‘दर्द ए डिस्को…’, लव आजकल का ‘आहुन आहुन…’, बॉडीगार्ड का ‘तेरी मेरी प्रेम कहानी…’, व देसी बिट आदि कई गानों को गाया।

सांस्क्रतिक समिति संयोजक धनपाल स्वामी ने बताया कि गुरूवार 20 अक्टूबर को हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड (वेदांता ग्रुप) द्वारा प्रायोजित लाफ्टर शो के क्रष्णा, सुदेश व राजीव निगम उदयपुर शहर कि जनता को गुदगुदाएंग। उन्होंने शहर कि जनता से अपील कि है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने परिवार के साथ इस सांस्क्रतिक संध्या का भरपूर आनंद ले।

 

Previous articleनहीं मना सके रिशवत की दिवाली
Next articleपति ने कोठे पर पहुंचाया, सेक्स वर्कर्स ने बचाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here