उदयपुर, बिना मेहनत किये ढेर सारे धन की लालच ने आँखों और अक्ल पर ऐसा पर्दा डाला के दो परिवार ने कर्जा कर लाखों रूपये ठग के हाथों में दे दिए । हद तो यह के ठगी के शिकार हुए ये परिवार पुलिस के पास जाने से कतरा रहे थे की लोग उन पर हँसेगे और जब उदयपुर पोस्ट के रिपोर्टर के समझाने पर पुलिस के पास गए तो पुलिस ने अपनी गलती छुपाने के लिए थाने में भी उन्हें झिड़क कर बिना मुकदमा दर्ज किये रवाना कर दिया की क्या तुमने पेसे हमसे पूछ कर दिए थे ।

 

ठगी के शिकार ये परिवार उदयपुर पोस्ट के रिपोर्टर से मिले तो जाना क्या था मामला –

ये है ठग

“दैनिक भास्कर” और “अपराहन” समाचार पत्र में विज्ञापन आ रहा है बाबा फरीद शाह का जो हर समस्या का समाधान अपनी साधना और तंत्र विद्या से करते है चाहे पति पत्नी में झगडा हो या फिर नोकरी पाना हो या प्रेम का कोई चक्कर हो या फिर काम धंधे में नुक्सान हो रहा हो इनके पास हर समस्या का समाधान है यही विज्ञापन को पढकर किशनपोल निवासी हसीना बेगम पत्नी बाबू खान, अपने बडे बेटे के काम धंधे के लिये उसके पास टाउनहॉल स्थित होटल कल्पना “जहां वह रूका हुआ था” गयी और रेलमगरा निवासी मोहम्मद अय्यूब पुत्र वली मोहम्मद अय्यूब भी काम धंधे के लिये उससे मिलने गया अय्यूब ने बताया कि उसने अपनी बातों में उलझाकर कहा कि तुम्हारे घर में तो दोलत का अम्बार है बस कुछ मंत्र और साधना की आवश्यकता है लेकिन आप फिकर नहीं करे मेरे पास इसका समाधान है मै आऊंगा और अपनी साधना से वो धन का अम्बार आपके हवाले कर दूगां निजामुद्दीन रेल मगरा पहुंचा तो घर में घुसते ही मंत्र पड़ने के बाद अन्दर के एक कमरे में कोने में इशारा कर कहा कि तुम्हारे घर में यहाँ गढा हुआ धन है तुम्हारी सारी मुश्किलें दूर हो सकती है। बस उसको मेरी साधना विद्या से निकालना पडेगा।अय्यूब उस ठग के झांसे में आगया और ठग निजामुद्दीन अपने काम पे लग गया अय्यूब के घर रेलमगरा रोज रात को आता साधना का ढोंग करता और तीसरे दिन घर के कोने में २ फिट गहरा गढ्ढा खुदवाया तथा अय्यूब और उसकी पत्नी को गड्डा को पटिये और चादर से ढक कर एक तरफ से चादर ऊँची कर एक चांदी का जेवर और सोने से भरा छत्र दिखाया जिसको देखते ही अय्यूब की खुशी का ठिकाना नही रहा लेकिन निजामुद्दीन ने कहा कि अभी निकाल नही सकते अन्दर जिन्न


यह विज्ञापन आता था समाचार पत्रों में

है और उसको भगाने के लिये साधना करनी पडेगी और इसमें सारी तंत्र विद्या में करीब चार लाख रूपये का खर्च आयेगा सोने से भरे कलश के लालच में डूबा अय्यूब झांसे में आ गया और उसको रविवार को सुबह होटल कल्पना में आकर २ लाख ११ हजार रूपये नगद दे दिये रूपये लेने के बाद निजामुद्दीन ने रात में १२.३० पर रेलमगरा आने की बात कही कि वो रात को उसकी तैयारी करेगा और रात में ही सोने से भरा कलश बहार निकलेगा अय्यूब ने रात ढाई बजे तक इंतजार करने पर भी नही आया और जब सुबह अय्यूब होटल पहुंचा तो वह जा चुका था और दिये हुए दोनों नम्बर भी स्विच ऑफ बता रहे है।

यही घटना किशन पोल निवासी हसीना के साथ भी हुई अपने बेटे के काम धंघे के लिये परेशान हसीना को झांसा देकर वहीं कमरे में गढ्डा खोदकर हीरे, सोने से भरा कलश बताकर ढाई लाख रूपये तंत्र व साधना की सामग्री के नाम ले लिये हसीना ने भी शनिवार की रात को होटल में जाकर ढाई लाख रूपये दिये थे। और जब सोमवार की सुबह होटल में जा कर देख तो होश फाख्ता थे ।

 

होटल में कमरे के बहार लगा पोस्टर

पुलिस ने सत्यापन किया: ठग निजामुद्दीन २७ अगस्त को टाउनहॉल होटल कल्पना में रूम के लिये आया जहां होटल मालिक ने उसका वोटर आईडी मांगा व पुलिस से सत्यापना कर लाने को कहा। निजामुद्दीन सूरजपोल थाने में गया जहां हेड कांस्टेबल रोहिताश चौधरी ने बिना कुछ छान बिन किये सत्यापन कर किराया चिट्टी भी बनाकर दी जिसमें होटल में ६ हजार रूपये महिना के किराये से ठहरना बताया यहीं नहीं स्टाम्प पर उसने एक साल तक के किराये की बात कहीं। होटल मालिक के अनुसार यह २ सितम्बर से कमरे में शिफ्ट हो गया तथा कमरे के बाहर बाबा फरीदशाह का पोस्टर चिपकाये हुए था। आराम से अखबार में इश्तेहार देता और दिन भर लोनों को बेवकूफ बनाता।

 

 

बडी-बडी बातों व कसमें खिलाकर लिया झांसे में : दोनों परिवार के मोहम्मद अय्यूब और सलमा बेगम का कहना है कि हमेशा ईश्वर की बातें करता था और जब जमीन में गढा हुआ धन की झलक दिखाकर वहां परिवार के अन्य सदस्यों को गढ्डे पर बनाया स्थल पर हाथ रखकर कसम खिलाई कि आपको कल धन मिल जायेगा लेकिन आप सिर्फ अपने उपयोग का धन लोगे बाकी को गरीबों में दान करोंगे। और अन्य गरीब लडकियों की शादी करवाओंगे और जब तक में आकर धन से भरा घडा नही निकालता कोई भी उसको देखेगा नही और कमरा बंद रहेगा अगर किसी ने देखने की कोशिश की तो धन कोयला बन जायेगा।

 

पुलिस अब अपनी जान बचा रही है और प्रार्थियों को झिड़क के भगा रही है : जब सलमा बेगम अपनी रिपोर्ट ले कर सूरजपोल थाने पहुची तो पुलिस कर्मी और अधिकारी अपनी गलती से बचने के लिए प्रार्थियों को झिड़क कर भगा दिया की क्या तुम ने हमसे पूछ कर पेसे दिए थे जाओ उसको खोजो जब मिल जाए तो हमे खबर करना हम कार्यवाही करेगे , क्यों की सूरजपोल पुलिस के हेड कांस्टेबल रोहिताश चोधरी ने ही इस ठग का सत्यापन किया था ।
और ये देखिये किस तरह साधना का नाटक कर ठगा

 

Previous articleवैश्विक व्यावसायिक अनुसंधान पर अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस २० से
Next articleउदयपुर के फोटो जर्नलिस्ट कृष्णा तंवर को गोल्ड मेडल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here