कैदी के साथ मारपीट मामले में प्रशासन ने की कार्रवाई

एमएमएस ने हुआ था खुलासा

उदयपुर, केन्द्रीय कारागृह में एक कैदी के साथ जेलर द्वारा मारपीट कर रूपये मांगने का मामला उजागर होने पर जिला प्रशासन की टीम रविवार सायं जेल पर दबीश देकर कैदियों की बैरक से ५ मोबाइल फोन चार्जर सहित बरामद किए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सायं अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) मोहम्मद यासीन पठान,पुलिस उपअधीक्षक (पूर्व) अनन्त कुमार के नेतृत्व में टीम ने केन्द्रीय कारागृह में दबीश दी। इस दौरान दल ने ५ मोबाइल फ़ोन एवं चार्जर बरामद किए।

उल्लेखनीय है कि एक सांध्य दैनिक में शनिवार को प्रकाशित समाचार में अफिम तस्करी के आरोप में गिरफ्तार अजमेर के एक कैदी विजय के साथ अमानवीय मारपीट कर जेलर द्वारा पैसा मांगने का मामला उजागर किया था। प्रमाण स्वरूप कैदी द्वारा जेल से भेजा गया एमएमएस भी बताया था। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और आज दबिश दी। इस दौरान पीडित कैदी विजय पुत्र मूलचंद निवासी अजमेर से भी एक मोबाइल बरामद हुआ।

बंदी विजय ने जेलर भेरू सिंह पर शराब तस्करी मे कैद भरत डांगी, फारूख, दौलत तथा नटवर आदि के साथ मिल कर मारपीट कर पैसा मांगने का आरोप लगाया था।

इधर और जानकारी मिली की कैदी विजय से मिलने आने वाली चचेरी बहन पर जेलर भैरू सिंह की बदनियत थी तथा कई बार उसे दोस्ती के प्रस्ताव भी दे चुका था।

इनका कहना है:

कैदी विजय ने झूठा आरोप लगाया है। प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई एवं जांच के बाद सत्यता सबके सामने आ जायेगी।

कैलाश त्रिवेदी

जेल अधीक्षक, उदयपुर

तलाशी का कैदी हमेशा विरोध करते है। मैने कैदी विजय से कभी पैसा नहीं मांगा तथा मैं उसकी बहन को भी नहीं पहचानता हूँ। विजय को शिकायत पर अजमेर जेल से उदयपुर भेजा गया था । जेल में ११०० कैदी है और किसी ने तो मुझ पर आरोप नहीं लगाया।

भैरू सिंह

आरोपी जेलर, उदयपुर

Previous articleसडक हादसे में पिता-पुत्र की मृत्यु
Next articleमुस्लिम महासभा ने किया प्रतिभाओं को सम्मान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here