नाथद्वारा विधानभा चुनाव निरस्त

समर्थकों ने मनाया आतिशी जश्न

उदयपुर, ३ गत विधानसभा चुनाव में नाथद्वारा क्षेत्र में मात्र एक वोट से हारे केन्द्रिय मंत्री डा.सी.पी.जोशी ने आखिर कानून की लडाई जीत ही ली। उच्च न्यायालय ने उक्त मतगणना को अवैध मानते हुए चुनाव को निरस्त करने के आदेश दिये है।

उल्लेखनिय है कि गत विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी डा.सी.पी.जोशी भाजपा प्रत्याशी कल्याण ङ्क्षसह से मात्र एक वोट से पराजित हो गये थे। इस पराजय को स्वीकार नहीं करते हुए डा.सी.पी.जोशी ने अदालत में फर्जी मतदान का मामला दर्ज किया था। जिसमें मुख्य साक्ष्य पेश किये थे कि खुद भाजपा प्रत्याशी की पत्नी कल्पना ङ्क्षसह ने दो अलग अलग नामों से वोट डाले थे। एक जगह तो वे वीडियो रिकार्डिंग में आयी थी और एक अन्य पोलिंग बुथ पर उनके हस्ताक्षर थे। हाईकोर्ट में मामला विचाराधीन था। शुक्रवार को हाईकोर्ट ने सदस्यों के आधार पर भाजपा प्रत्याशी की जीत को निरस्त करने के आदेश सुनाए तथा प्रत्याशी कल्याण ङ्क्षसह उनकी पत्नी कल्पना ङ्क्षसह व पोलिंग एजेन्ट सुरेश चन्द्र आचार्य व लालु राम गमेती पर आपराधिक मुकदमा चलाने का आदेश दिया। शाम को जैसे ही शहर में कांग्रेसियों में पै*सले की खबर आयी सी.पी.जोशी खेमे में खुशी की लहर छा गयी । शाम ६ बजे एक एक कर सैकडों कांग्रेसी सुरजपोल पर जमा हो गये और मिठाईयां बांट कर खुशी मनाई तथा आतिशबाजी कर सी.पी.जोशी के समर्थन में खुब नारेबाजी की।जिनमे

नेता प्रतिपक्ष दिनेश श्रीमाली के नेतृत्व में सभी कांग्रेस पार्षद ने कोर्ट के इस निर्णय पर फैसले का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया। शहर जिला कांग्रेस कमेटी (अल्पसंख्यक विभाग) के शहर जिलाध्यक्ष सद्दाम हुसैन के नेतृत्व में सभी अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं ने कोर्ट के इस निर्णय पर फैसले का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया एवं सभी कार्यकर्ताओ ने एक दूसरे का मुंह मिठा कराकर खुशी जाहिर की। उदयपुर नगर परिषद प्रतिपक्ष प्रवकता काजल आदिवाल ने बताया कि जोशी के पक्ष में निर्णय दिये जाने पर सायं प्रतिपक्ष नेता दिनेश श्रीमाली के नेतृत्व में शिवाजी नगर कच्ची बस्ती में मिठाईयां बांटी व सूरजपोल चौराहे पर आतिशबाजी की गई।राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा डा.सी.पी.जोशी के पक्ष में निर्णय दिये जाने पर शहर जिला कांग्रेस ए ब्लॉक अध्यक्ष मुजीब सिद्दिकी व बी ब्लॉक अध्यक्ष पूरण मेनारिया के नेतृत्व में सूरजपोल चौराहे पर भव्य आतिशबाजी की गई।

Previous articleपोस्टमार्टम रूम में चूहों का आतंक
Next articleयुवा मोर्चा ने प्रधानमंत्री के मुंह पर पोती कालिख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here