उदयपुर| रेजिडेंट डॉक्टर विभा चौधरी से बाल चिकित्सालय के एचओडी द्वारा अश्लील टिपण्णी के मामले में शहर के तेरह संगठनों ने आवाज़ बुलंद करते हुए जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक तथा पुलिस महानिरिक्षक को ज्ञापन देकर डॉ गोयल को तत्काल निलम्बित करने, कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न की रोकथाम कमेटी द्वारा तत्काल जांच पूरी करने, डॉ विभा के विरूद्ध अनर्गल प्रचार करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की।

इधर हाथीपोल थाने में एचओडी सुरेश गोयल के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है।

कल बुधवार को जिला कलेक्ट्री पर सभी संगठनों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा धरने को सफल बनाने के लिए संगठनों के पदाधिकारी विभिन्न शैक्षिक संस्थानों ने डॉ विभा को न्याय दिलाओ , उद्धोष करो की महिलाओं पर अत्याचार नहीं सहेगें विषयक पर पर्चे वितरित किये जा रहे है।

एच ओ डी के खिलाफ मुकदमा दर्ज :

सभी संगठनों के दबाव और महिलाआयोग के हस्तक्षेप के बाद जिला कलेक्टर के आदेश पर हाथीपोल थाने में बाल चिकित्सालय के एचओडी डॉ सुरेश गोयल पर ३५४ (क ३) अपशब्द का प्रयोग करने का मामला दर्ज किया गया है।

महिला अत्याचार विरोधी मंच के प्रवक्ता ने बताया कि रविन्द्रनाथ टैगोर मेडिकल कॉलेज के पिं्रसिपल ने मामले की लिपापोती करने के लिए प्रशासनिक जांच कमेटी बनाई जिसकी आवश्यकता ही नहीं थी। इसी कमेटी ने डॉक्टर गोयल को क्लीन चीट देने का प्रयास किया। प्रशासनिक रिपोर्ट को रेजिडेन्ट डॅाक्टरों की ऐसोसिएशन ने प्रेस कान्फ्रेंस कर जारी किय जिसका अर्थ है कि वे आर.एन.टी. मेडिकल कॉलेज प्रशासन के हाथों में खेल रहे है और सभी मिलकर डॉ. विभा को झूठा साबित करने पर आमादा है। इस आन्दोलन में जनवादी महिला समिति, महिला अत्याचार विरोधी मंच, आम आदमी पार्टी, ग्रामीण युवा संगठन, महिला समूह, मेवाड़ शिव सैना, भारतीय मैत्री दल तथा जनवादी मजदूर संगठन सम्मिलित है।

Previous articleराहुल गांधी की प्रस्तावित सभा से चढ़ा चुनावी रंग
Next articleमुख्यमंत्री के पोस्टर पर कालिख पोती , पुलिस वकील भिड़े
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here