उदयपुर , शानदार आतिशी नजारों व आकर्षक आतिशबाजी के बीच रविवार को दशहरा दीपावली 2012 मेले का शानदार उद्घाटन हुआ। उदयपुर ही नहीं वरन् पूरे राजस्थान में अपनी शोरगरी के लिए प्रसिद्ध अशफाक भाई ने इस उद्घाटन अवसर पर अपनी आतिशी कारिगरी का शानदार प्रदर्शन किया। वाटर फाल, कमल का फुल, व शानदार आकाशीय नजारों व आतिशबाजी से परिषद् प्रांगण को सरोबार रखा।

इस अनूठे अंदाज में शुरू हुए मेला का शहरवासियों ने भरपूत आनंद लिया। मेले के लिए परिषद् भवन व प्रांगण में आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है। मेले के प्रथम दिन ही शहरवासियों की खासी भीड रही तो वहीं दूसरी ओर बच्चों ने खुब झुले व चक्करी का मजा लिया। मेले का उद्घाटन पूर्व गृहमंत्री व नगर विधायक गुलाबचंद कटारिया ने किया। उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खादी ग्रामोद्योग बोर्ड क पूर्वअध्यक्ष भानुकुमार शास्त्री व विशिष्ट अतिथि संभागीय आयुक्त सुबोधकान्त अग्रवाल, भूतपूर्व विधानसभा अध्यक्ष शांतिलाल चपलोत, इंकमटेक्स उपायुक्त रोली अग्रवाल, समाज सेवी दिनेश भट्ट थे। मेले के उद्घाटन के बाद सरस्वती पूजन किया गया।

सांस्कृतिक संध्या में स्थानीय प्रतिभा नाईट में एक से एक आकर्षक प्रस्तुतियां दी गई जिसमें दीपक भोजक ग्रुप द्वारा ब्लु बैखोफ निगाहें पर डांस किया तो हर युवा थिरक उठा। मेवाड़ा मस्ताना ग्रुप द्वारा ‘आया तेर पर दीवाना…’, गीत, रूतवी व भव्या द्वारा साउथ इंडियन नृत्य, पायल व रचना द्वारा फिल्म अनामिका का ‘कही करता होगा मेरा इंतजार…’ गीत, नयन छाबडा द्वारा पंजाबी गबरू गीत प्रस्तुत कर शहरवासियों का आश्चर्यचकित कर दिया। मंच पर हो रही एक से एक अनूठी प्रस्तुतियों का देख हर एक अभिभूत हो गया।

फिल्म देवदास के गीत ‘काहे छेड छेड मोहे…’ मानसी खराडी का डांस सभी दर्शकों ने करतल ध्वनि से सराहा। काजल मेनारिया ने ‘मारा हाथ में चुडला…’ नृत्य, निशा कुमावत ने ‘नैनो में बदरा छाए…’ गीत प्रस्तुत किया तो वही स्माइल ग्रुप ने पयुजन तैयार कर डांस किया तो माहौल जोशीला हो गया। शिवानी पालीवाल के ‘आपा मेला में चालांगा…’ राजस्थानी गीत पूरे सदन झुम उठा। इस प्रस्तुति के बाद हर्षिल जोशी ने फिल्म नकाब का ‘एक दिन तेरी रहो में…’ , पवन कुमार जैन ने कविता पाठ किया तो जाह्नवी ने भवई नृत्य प्रस्तुत कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। द आर टेम्पेचर ग्रुप ने फ्युजन पर नृत्य, ओशिन शर्मा ने फिल्म द डर्टी पिचर का गीत ‘इश्क सुफियाना…’ गीत, भूमिका कच्छावा ने साउथ इंडियन डांस, स्कोलर एरिना ग्रुप ने फ्युजन पर डांस किया तो वहीं निशा व दिपेश ने नागिन पर डांस कर तालियां बटोरी।

आज भी रहेगी स्थानीय प्रतिभा नाईट की धूम:- प्रेस समिति संयोजक व मेला प्रवक्ता कृष्णकांत कुमावत ने बताया कि सांस्कृतिक संध्या के प्रथम दिन स्थानीय प्रतिभाओं की एक से एक अनूठी प्रस्तुति को शहरवासियों ने काफी सराहा और इसी क्रम में दिनांक 05 नवंबर को भी स्थानीय प्रतिभा नाईट की धूम रहेगी।

Previous articleमुस्लिम महासभा ने किया प्रतिभाओं को सम्मान
Next articleगोदाम में भयंकर आग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here