उदयपुर विश्व में बढती स्पद्र्घा के दौर में छात्रों को बदलते वैश्विक आर्थिक परिवेश और तेजी से बदलते व्यवसायिक घटनाक्रम का ज्ञान होना अत्यंत आवश्यक है।

यह बात आज पेसिपि*क विश्विवद्यालय एवं आल इण्डिया मेनेजमेंट एसोसिएशन द्वारा संयुत्त* रूप से आयोजित अखिल राजस्थान स्तरीय व्यवसायिक प्रश्न मंच के अंतिम चक्र की स्पर्धाओं के अवसर पर मुख्य अतिथि उदयपुर के जिलाधीश विकास एस.भाले ने कही। उदघाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए जिलाधीश ने कहा कि इस प्रकार की व्यवसायिक प्रष्ठमंच प्रतिस्पर्धा की छात्रों को उभरते आर्थिक व व्यवसायिक परिदृश्य के अध्ययन के लिये प्रेरित करती है।

पेसिपि*क विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित इस राज्य स्तरीय व्यवसायिक प्रश्न मंच प्रतियोगिता के प्रथम चक्र में ५० महाविद्यालयों के ५००० से अधिक छात्रों ने भाग लिया। विगत एक माह में सम्पन्न प्रथम चक्र की स्पद्र्घाओं के बाद आज इन प्रथम चक्र की प्रतियोगिताओं की ५० विजेता टीमों के ३०० छात्रों ने पेसिपि*क सभागार में आयोजित क्र्वाटर प*ाइनल में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अंतिम चक्रम में ६ टीमों ने भाग लिया। जिनमें एलएन मित्तल इंस्टीटयूट ऑप* टेव््रा*ोलॉजी जयपुर प्रथम, डीएवी कॉलेज अजमेर द्वितीय, एसडीएम गल्र्स कॉलेज भीलवा$डा एवं पेसिपि*क इंस्टीटयूट ऑप* बिजनेस स्टडीज उदयपुर संयुत्त* रूप से तृतीय स्थान पर रहे। विजेता टीमों को पुरस्कार पेसिपि*क विश्वविद्यालय के प्रेसीडेन्ट भगवान दास राय द्वारा वितरित किये गये।

Previous articleनो प्लास्टिक जोन के संबंध में सख्त हुई नगर परिषद
Next articleपत्रकारिता का पेशा जिम्मेदारी भरा: प्रो.त्रिवेदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here