उदयपुर , महाराणा भूपाल चिकित्सालय के रेजिडेंट डॉक्टर इलाज़ करे या न करे लेकिन मरीजों के साथ गुंडा गर्दी और मारपीट इनके लिए आम बात है । हर रोज़ किसी न किसी वार्ड में किसी मरीज और उनके परिजनों के साथ मारपीट की जाती है । उदयपुर की जनता भी चुप है , सीनियर डॉक्टर भी चुप संगठन भी कुछ नह नहीं बोलते , और अब तो नोबत ये आगई है की कवरेज करने के लिए मिडिया कर्मी जाए जो उनसे भी गाली गलोच और मारपीट पर उतारू हो जाते है । एसा लगता है मानो महाराणा भूपाल मेडिकल कोलेज में डॉक्टरी नहीं पढाई जाती बल्कि गुंडागर्दी सिखाई जाती है । और इसी गुंडा गर्दी के चलते यहाँ आने वाले मरीज खोफ जदा है । अगर कोई मरीज या उनके परिजन विरोध दर्ज करते है या पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करते है तो ये रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर उतरने की धमकी देते है । सरकार .पुलिस प्रशासन चुप है हॉस्पिटल प्रशासन इनकी गुंडागर्दी को बढावा दे रहा है ।

रविवार की रात भी रेजिडेंट डॉक्टर ने अपनी माँ का इलाज करने आये युवक से जम कर मारपीट की उसकी उंगलिया और कान चबा खाया उसको घसीट कर रूम में ले जाने का प्रयास करने लगे यहाँ तक की उसकी पत्नी को भी चांटा मारा बीमार माँ को भी धक्का दिया और इतनी गुंडागर्दी करने के बाद फिर हड़ताल की धमकी ।

इस घटना को कवर करने गए मिडिया वालों से भी मारपीट पर उतर आये ।

आखिर कब तक इन रेजिडेंट डॉक्टर की ये गुंडागर्दी चलती रहेगी और ये इलाज करने के बजाये मरीजों और उनके परिजनों से मारपीट करते रहेगे ।

Previous article’’रेव बनाम रैन’’पार्टी में नग्नता की हदें पार
Next articleतीन गांवों में भालु का आतंक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here