उदयपुर। उदयपुर से संचालित चार ट्रेनों का ठहराव अब राणा प्रताप नगर रेलवे स्टेशन पर होगा। प्रयोग के रूप में यह व्यवस्था छह महीने के लिए रहेगी।

रेलवे मंडल कार्यालय अजमेर के वरिष्ठ जनसंपर्क निरीक्षक अशोक कुमार चौहान ने बताया कि उदयपुर–सियालदाह, उदयपुर-इंदौर, चेतक एक्सप्रेस उदयपुर से सराय रोहिल्ला एवं उदयपुर से शालीमार एक्सप्रेस ट्रेनों का राणा प्रताप नगर स्टेशन पर ठहराव करने का निर्णय लिया है।

चौहान के अनुसार उक्त चारों ट्रेनों का ठहराव छह माह के लिए प्रायोगिक तौर पर होगा, जो 13 सितंबर से 14 मार्च 2013 तक प्रभावी रहेगा। निर्णय का स्वागत : पूर्व गृहमंत्री एवं नगर विधायक गुलाबचंद कटारिया ने इस निर्णय को आमजन के हित में बताते हुए रेलवे का आभार जताया। उन्होंने कहा कि इससे शहर के दूसरे छोर से रेलयात्रा करने वाले यात्रियों को नजदीक रेलवे स्टेशन से चढ़ने-उतरने की सुविधा मिलेगी।

उप नगरीय यात्रियों को सुविधा : सांसद रघुवीर मीणा एवं सांसद डॉ. गिरिजा व्यास ने रेलवे का आभार जताते हुए कहा कि रेलवे द्वारा चार ट्रेनों के ठहराव से उपनगरीय यात्रियों को सुविधा मिलेगी। उप नगरीय क्षेत्र हिरणमगरी सेक्टर 3, 4, 5, 6, विश्वविद्यालय मार्ग, बोहरा गणोश जी, प्रतापनगर आदि क्षेत्र में रहने वाले यात्री अपने करीबी स्टेशन से ट्रेन पकड़ सकेंगे।

Previous articleआमरण अनशन दूसरे दिन भी जारी
Next articleमहिला के साथ योन शोषण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here