उदयपुर. लेकसिटी में होने वाला लोक सांस्कृतिक महोत्सव शिल्पग्राम उत्सव=2011 का आयोजन 21 से 30 दिसंबर तक आयोजित होगा। उत्सव के सफल आयोजन एवं पूर्व तैयारियों को लेकर कलेक्टर हेमन्त कुमार गेरा ने सोमवार को शिल्पग्राम में संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। कलेक्टर ने केन्द्र निदेशक से कहा कि वे रजत जयंती के अवसर पर अब तक आयोजित हुए शिल्पग्राम उत्सव के दौरान विभिन्न प्रमुख गतिविधियों, आयोजनों आदि के फोटोग्राफ सहित वीडियो सी.डी. बनाकर मेलार्थियों एवं शोधार्थियों हेतु उपलब्ध कराए। गेरा ने कहा कि मेले में कोऑपरेटिव विभाग द्वारा स्टॉल भी लगाए जाएंगे ताकि लोगों को उचित दाम पर सामग्री उपलब्ध हो सके।

उत्सव का रंग दोगुना होगा : पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के निदेशक डॉ.शैलेन्द्र दशोरा ने बताया कि केन्द्र कि रजत जयंती होने से इस बार उत्सव का रंग दुगुना होगा। उन्होंने बताया कि इस उपलक्ष्य में 21 से 25 दिसंबर तक प्रत्येक दिवस को महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात एवं राजस्थान दिवस के रुप में मनाया जायेगा और विशेष कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

यातायात की विशेष व्यवस्था : केन्द्र के अतिरिक्त निदेशक मोहम्मद फुरकान खान ने बताया कि मेले में पार्किंग एवं यातायात की विशेष व्यवस्था रहेगी। दो पहिया वाहन फतहसागर से शिल्पग्राम आ जा सकेंगे जबकि चार पहिया वाहन बड़ी लिंक रोड से फतहसागर वाया शिल्पग्राम तक आ जा सकेंगे। मेलार्थियों की सुविधा के लिए सूरजपोल एवं शहर के प्रमुख स्थलों से मेला स्थल तक के लिए परिवहन विभाग द्वारा बसों का संचालन किया जाएगा।

Previous articleयूथ फेस्टिवल का धमाकेदार शुभारम्भ
Next articleसोशल नेटवर्किंग साइटों से परेशान सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here