h635030-11-2013-12-40-26H

सहारनपुर/लखनऊ। ये वीभत्स घटना उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले की है। जहां 20 वर्षीय युवक को उसकी प्रेमिका के घरवालों ने उसे जिंदा जमीन में गाड़ गोबर से ढक दिया। बीते बुधवार को युवक के दोस्तों और घरवालों ने पुलिस की मदद से उसे बचा लिया। हालांकि उसकी हालत नाजुक है।

युवक के घरवालों ने पुलिस को बताया कि शरीर का आधा हिस्सा जमीन में धंसा हुआ था, जबकि ऊपरी भाग गाय के गोबर से ढका था।

गौरतलब है कि बिहार का रहने वाला मोहम्मद शहजाद जन्म से ही सहारनपुर के आलमपुर क्षेत्र में रहता था। युवक के स्थानीय अभिभावक जैज हसन ने गांव वालों से 27 नवंबर को बताया कि 26 नवंबर के बाद से ही शहजाद लापता है और उन्हें डर है कि कहीं युवती (शहजाद की प्रेमिका) के घरवालों ने उसका अपहरण तो नहीं कर लिया? हसन का कहना था कि युवती के घरवालों ने शहजाद को जमीन में गाड़कर उसके ऊपर गोबर डाल दिया था।

उन्होंने ने कहा, गांव वालों ने हमें बताया कि मंगलवार को शहजाद को युवती के घर की तरफ जाते हुए देखा गया, लेकिन उसके बाद वह नजर नहीं आया। हसन पड़ोसियों के साथ युवती के घर गए और शहजाद को छोड़ने के लिए कहा। लेकिन युवती के घरवालों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में मोहम्मद फारूख को गोली लगी। लेकिन उनकी जान बच गई। घटना के बाद हसन और उनके साथियों ने पुलिस को बुलाया।

हसन के मुताबिक पुलिस जब घर के अंदर गई तो शहजाद को बेहोशी की हालत में पाया। शहजाद घर से बाहर आया तो धूल और गोबर में लिपटा हुआ था। पुलिस ने लड़की के दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है।

मामले की जांच कर रहे रतन लाल ने बताया, “शहजाद का कहना था कि उसे जमीन के अंदर जिंदा गाड़ा गया था। उसके शरीर पर चोट के निशान थे।” शुरूआत में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया, फिर उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों का कहना है कि शहजाद कई सारे इंफेक्शन से जूझ रहा है।

डॉक्टरों के मुताबिक शहजाद को किसी गंदे स्थान पर फेंक दिया गया था उसे चोट आई है और उसकी स्थिति गंभीर है।

LEAVE A REPLY