उदयपुर,  भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों की टीमों ने शहर के हिरणमगरी एव डबोक स्थित नर्सिग कालेज का आकस्मि निरीक्षण किया।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों के महानिरीक्षक टी.सी. डामोर ने बताया कि जयपुर से मिले निर्देश के अनुसार दो नर्सिंग कालेजों की आकस्मि जांच की गई । ब्यूरों के अतिरित्त* पुलिस अधिक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल के निर्देशन में ब्यूरों के अतिरित्त* पुलिस उप अधीक्षक विजेन्द्र व्यास के नेतृत्व में हेड सा हिम्मत सिंह, जितेन्द्र सनाढ्य, रामअवतार कास्टेबल, एस आई ई आर टी के दो स्वतंत्र गवाहों की टीम ने सवेरे हिरण मगरी सैक्टर ४ मेनारिया गेस्ट हाऊस के पास स्थित अरावली नर्सिंग इस्टीटयूट का आकस्मिक निरीक्षण किया । जहां कॉलेज मान्यता के लिए तय मानदण्ड भवन, हॉस्टल, कक्षाकक्ष सहित आवश्यक सुविधओं की जांच की गई। इसी दौरान सीआई राजेन्द्र सिंह जैन के नेतृत्व में कैलाश व्यास, मनीर मोहम्मद, हेमन्त मय टीम हिरण मगरी स्थित सन्त मदर तरेसा कॉलेज ऑप* नर्सिंग पहुचे जहां इस नाम से कॉलेज संचालन नहीं होने की जानकारी मिली। पूछताछ में उत्त* कॉलेज उदयपुर डबोक रोड तुलसी दास जी की सराय में संचालन होने की जानकारी मिलने पर वहां पहुचे दल को तुगेश सेवा संस्थान उदयपुर अंतर्गत संचालित रविन्द्रनाथ ठाकुर बीएड कॉलेज संचालन होने की जानकारी सामने आई। पूछताछ में पता चला कि हेमलता हेल्थ सोसायटी अन्र्तगत संचालित सन्तमदर तरेसा कॉलेज मान्यता की एन ओसी के लिए एप्लाई करने के बाद निरीक्षण के लिए १५ प*रवरी १२ को एक दिन के लिए बीएड कॉलेज भवन को किराये लेकर निरीक्ष करवा उत्त* भवन पुन: बीएड कॉलेज को सुपूर्द कर दिया था। । वर्तमान में इस नाम से कोई कॉलेज संचालित नहीं है।

तुगेश सेवा संस्थान अध्यक्ष वसीम खां है तथा हेमलता हैल्थ सोसायटी अध्यक्ष लोकेश गौ$ड, एवं सचिव हेमलता चुण्डावत है। समाचार लिखे जाने तक ब्यूरो की टीम कॉलेज मान्यता के लिए आवश्यक संसाधनों की जांच प$डताल में जुटी हुई है। उत्त* संस्थानों ने मान्यता के लिए आवेदन किया था। इस सम्बन्ध में जयपुर ब्यूरों कार्यालय के निर्देशानुसार जांच की जा रही है। जो देर रात तक जारी रहने की संभावना है।

प्रांरभिक जांच में पता चला कि अरावली नर्सिंग इंस्टीटयूट संचालक भाजयुमों नेता एवं पूर्व पार्षद गोविन्द दीक्षित का बताया जाता है। नर्सिंग इंस्टीटयूट से कालेज मान्यता के लिए आवेदन करने पर आरएनटी मेडिकल कॉलेज उदयपुर के अतिरित्त* प्रिसींपल नरेन्द्र मोगरा एवं नर्सिंग अधीक्षक चित्तौ$डग$ढ राजेन्द्र जोशी ने निरीक्षण कर इंस्टीटयूट को मान्यता के अनुरूप बताया था। तुलसीदास की सराय स्थित संत मदर तरेसा कॉलेज संचालक वर्तमान में नगर परिषद में वार्ड २८ से कांग्रेस पार्षद लोकेश गोड बताया जाता है। कालेज के लिए एनओसी के लिए आवेदन करने पर आरएनटी मेडिकल कालेज के सहायक प्रोपे*सर डा.संजय प्रकाश एवं नर्सिंग अधीक्षक भीलवाडा डा.श्रवण जोशी ने निरीक्षण कर कॉलेज की मान्यता के लिए मानदण्डों के अनुरूप ठहराया था। एसीबी की जांच में अरावली नर्सिंग इंस्टीटयूट द्वारा दी गई एकीलेटेड संस्था सेवा चेरेटी में सुविधाओं का अभाव तथा न्यु उदयपुर हॉस्पीटल के साथ किया गया इकरार खत्म हो चुका है| ब्यूरों की जांच जारी है।

 

Previous articleगीतांजलि इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने ५०० डॉलर का ईनाम जीता
Next articleकवि सम्मेलन में देर रात तक डटे रहे श्रोता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here