उदयपुर। क्या आपने कभी सोचा है कि रोजमर्रा की भाग दौड़ भरी जिंदगी में कुछ पल ऐसे भी हों जो पूरी मस्ती से भरे हों। जिंदगी में तनाव से दूर सुकून के कुछ पल हों। तो इंतजार किस बात का..? आइए आप भी भास्कर के साथ कुछ इसी तरह के पलों में शामिल होकर जिंदगी जीने के नजरिए को बदल दीजिए।

जी हां यह सब दैनिक भास्कर मिराज लेकसिटी कॉर्निवल में संभव हो सकेगा। 27 नवंबर को होने वाले इस कॉर्निवल की तैयारियां जोरों पर हैं, तो इसे लेकर शहरवासियों की उत्सुकता भी बढ़ती जा रही है। टाउन हॉल से फतह सागर तक निकलने वाले इस कॉर्निवल में हजारों की संख्या में प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। एचआरएच ग्रुप के पावर्ड में होने वाले इस आयोजन के स्पांसर हिंदुस्तान जिंक हैं। मुख्य सहयोगी में नारायण सेवा संस्थान तथा अन्य सहयोगियों में डिसाइड, वेस्ट जोन कल्चरल सेंटर तथा बजाज सेवाश्रम हैं।

 होगी अंतरराष्ट्रीय थीम

बताया गया कि दैनिक भास्कर मिराज लेकसिटी कॉर्निवल में अंतरराष्ट्रीय थीम पर आधारित झांकियां होंगी। शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक संस्थाओं ने भारतीय संस्कृति पर आधारित झांकियों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। डांस ग्रुप भी रोचक और आकर्षक प्रस्तुतियों की तैयारियों में जुटे हैं। कॉर्निवल का आगाज टाउन हॉल से होगा, जो सुहानी शाम तक फतहसागर पर जमेगा।

दिस टाइम फॉर कॉर्निवल : कॉर्निवल लेटिन शब्द कारनेलवेरियम से बना है, जिसका मतलब है, एक फेस्टिव सीजन जो एक दूसरे की संस्कृति को समझने का अवसर देता है। यह एक वार्षिक उत्सव है जो म्यूजिक, डांसिंग, अलग-अलग कॉस्ट्यूम, परेड व दावतों से परिपूर्ण है। एक ऐसा प्लेटफार्म है जो आपको हुनर प्रदर्शित करने का भी भरपूर अवसर दे रहा है।

 फेमस कॉर्निवल

1. रियो डी जेनेरो, ब्राजील

सभी फोटो गोआ कार्निवाल के है

2. ट्रीनिडड एंड टोबगो

3. मारडी ग्रेस, न्यू ओरलेंस

4. कॉर्निवल ऑफ फ्रांस

5. काडूमेंट डे, बारबाडोस

6. गोवा कॉर्निवल

7. दैनिक भास्कर मिराज लेकसिटी कॉर्निवल

Previous articleभंवरी का भंवर
Next articleफेसबुक पर आपत्ति जनक फोटो से आक्रोश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here