उदयपुर। शहर के आदतन अपराधी ने मात्र दहशत फैलाने की नियत से देहलीगेट पर हवाई फायर कर भुपालपूरा थाने में जाकर सरेण्डर हो गया। यह आरोपी शहर भाजपा महामंत्री और प्रापर्टी डीलर मोतीलाल डांगी पर फायरिंग करने के मामले में भी फरार चल रहा था। पुलिस आरोपी से लगातार पूछताछ कर रही है। हालांकि आरोपी ने देहलीगेट पर फायरिंग करना स्वीकार कर लिया है। थानेे में उच्चाधिकारी भी पहुंच गए है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार देहलीगेट चौराहे पर स्थित न्यू शिव भोले मिष्ठान भंडार के बाहर मंगलवार शाम को एक अज्ञात बदमाश आया। जिसने मुहं पर सफेद कपड़ा और सिर पर ब्ल्यू कलर की टोपी पहनी हुई थी। आरोपी ने इस दुकान के बाहर आकर रिवाल्वर निकाली और फायरिंग करने का प्रयास किया, परन्तु रिवाल्वर के नहीं चलने से आरोपी एक बार तो चला गया। कुछ देर बाद यही युवक पैदल-पैदल पुन: आया और रिवाल्वर निकालकर फायर कर दिया। जिसके बाद आरोपी पैदल-पैदल ही मण्डी की ओर फरार हो गया। शाम को काफी भीड़-भाड़ होने के कारण लोगों को लगा कि संभवतया किसी का टायर फट गया होगा।

इधर मिष्ठान पर खरीददारी करने के लिए आई एक महिला ने मौके पर पड़ा गोली का खोल उठाया और वहीं पर खड़े एक युवक को दे दिया। युवक ने इस खोल को लेकर कंट्रोल रूम में ही बैठे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर तेजराजसिंह के गार्ड दिया और गार्ड ने तेजराजसिंह को ले जाकर दिया। भीड़ चौराहे पर गोली चलने की घटना से तेजराजसिंह तत्काल बाहर निकले और कार्यवाही शुरू कर दी। इसके साथ ही मौके पर डिप्टी दयानंद सारण, थानाधिकारी सूरजपोल सौभाग्यसिंह, हाथीपोल गोवर्धनलाल और धानमण्डी के दिनेश सिंह पहुंचे। इसके साथ ही मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाद शर्मा भी पहुुंच गए। अधिकारियों ने मौके परख् खड़ी एक महिला अनिता पंवार से पूछताछ की तो इस यह महिला आरोपी युवक के हुलिए के बारे में नहीं बता पाई। लोगों को बस इतना पता था कि फायरिंग करने के बाद आरोपी मण्डी की ओर भाग गया था।

इधर पुलिस अधिकारियों ने तत्काल कार्यवाही करते हुए मण्डी के अंदरूनी रास्तों और पैदल रास्तों पर जाब्ता भेजा। इधर आरोपी की पुलिस तलाश कर रही ही थी कि इसी दौरान गत दिनों शहर भाजपा महामंत्री और प्रोपर्टी व्यवसायी मोतीलाल डांगी पर फायरिंग करने का आरोपी दानिश पुत्र ईकबालुद्दीन निवासी चूडीघरों का मोहल्ला सीधा थाने पहुंच गया और सरेण्डर कर दिया। थाने में दानिश को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई और आरोपी पकड़ लिया। सूचना मिलने पर मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षह शहर तेजराज सिंह भी पहुंच गए। पुलिस की सख्ती से पूछताछ में आरोपी ने देहलीगेट पर भी फायर करना स्वीकार कर लिया। फायरिंग करने का कारण पूछे जाने पर आरोपी हवाई फायर मात्र दहशत फैलाने की नियत से करना बताया। ताकि लोगों ने उसकी दहशत बनी रहे और लोगों को डरा-धमका कर लूटता रहे। इस आरोपी ने इस मामले में किसी से भी दुश्मनी होने से इंकार कर दिया। पुलिस आरोपी से लगातार पूछताछ कर रही है।

क्यों किया फायर

पुलिस के अनुसार फायरिंग में किसी को भी गोली नहीं लगी है। जिससे यह स्पष्ट हो गया है कि फायरिंग करने वाला भीड़भाड़ क्षेत्र में फायरिंग पब्लिकसिटी बटोरना चाहता हो और बाद में असामाजिक तत्व इस पब्लिकसिटी से लोगों को परेशान करता रहे। पुलिस का कहना है कि जिस स्थान पर फायर किया गया है वहां पर किसी तरह का कोई पुराना या नया विवाद ही नहीं है।

लोगों का ध्यान ही नहीं गया

आरोपी जब पहले फायर करने आया और गोली नहीं चली उस समय भी काफी लोगों ने उसे देखा था, परन्तु इस बारे में किसी को नहीं बताया था। दूसरी बार फायरिंग कर गया तब भी लोगों को लगा कि कोई टायर फटा है या कोई प्लास्टिक की थैली फटी है, परन्तु बाद में जब लोगों ने वहां पर गोली का खोल पड़ा देखा तो घटना का पता चला।

एसपी ने स्पेशल टीम को सुनाए भजन

उदयपुर। घटना के बाद मौके पर देरी से आने पर पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाद शर्मा ने स्पेशल टीम को जमकर डांटा। करीब २० मिनट तक पुलिस अधीक्षक पूरी टीम को डांटते रहे और बाद में त्वरित कार्यवाही करने के आदेश देते हुए टीम को रवाना किया।

 

इनका कहना है

फायरिंग करने वाले दानिश का उद्देश्य मात्र दहशत फैलाने का है ताकि उसे पब्लिकसिटी मिल सके।

हरिप्रसाद शर्मा, जिला पुलिस अधीक्षक

 

 

Previous articleपं. मोतीलाल नेहरू की जयंति मनाई
Next articleहाथी घोडा पालकी जय कन्हैया लाल की …
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here