उदयपुर ,प्रतिभावान विद्यार्थियों का किया सम्मान: नंद गंगा मानव सेवा समिति की ओर से ‘नंद गंगा अवार्ड 2012Ó का आयोजन रविवार को सुखाडिय़ा ऑडिटोरियम में हुआ। जिसमें टीवी स्टार श्वेता तिवारी और अविका गौड़ ने शिरकत की। समारोह में उदयपुर संभाग सहित सिरोही जिले में बोर्ड कक्षाओं में बेहतर परिणाम पाने वाले ब्राह्मणा समाज के 51 विद्यार्थियों का सम्मान किया गया।

 

बालिका वधु में आनंदी का रोल अदा कर रही अविका गौड़ का कहना है कि वह विद्या बालन की बड़ी फैन है और उससे एक्टिंग भी सीखना चाहती है। उन्हें काजोल और सुष्मिता सेन भी काफी पसंद है। वह कहती हैं कि एक्टिंग उसकी हॉबी है और पढ़ाई उसकी जरूरत। वह पढ़ाई के अलावा समय निकालकर एक्टिंग में व्यस्त रहती है। वह एक फिल्म की शूटिंग में भी बिजी है और जल्द ही फिल्मों में अपनी पहचान बनाएगी।

 

 

रोल देने वाले तो कई, लेकिन मैं लेती नहीं : पहले प्रेरणा और अब परवरिश सीरियल में स्वीटी का रोल प्ले कर रही श्वेता तिवारी का कहना है कि उन्होंने हमेशा घिसे पिटे रोल प्ले करने के बजाय कुछ अलग करने की कोशिश की है। इसी का कारण है कि उन्हें घर, परिवार के झगड़ों में उलझी कहानियों के किरदार तो कई मिले, लेकिन उन्होंने लिए नहीं।

टीवी सीरियल परवरिश में स्वीटी का किरदार निभा रही श्वेता तिवारी और बालिका वधु सीरियल में आनंदी के रोल में नजर आई अविका गौड़ ने प्रतिभावान विद्यार्थियों को अवार्ड से नवाजा। इस मौके पर श्वेता तिवारी ने कहा कि राजस्थान जैसा कलरफुल राज्य देश में और कोई नहीं है। ऐसे में जब भी मौका मिलता है मैं बार बार राजस्थान आना चाहती हूं। मुझे खुशी है कि मैं उस कार्यक्रम में आई हूं जिसके माध्यम से बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित किया जा रहा है। समिति के ट्रस्टी भरत शर्मा द्वारा जो यह कार्य किया जा रहा है वह वाकई बहुत सराहनीय है।

बालिका वधु में आनंदी के किरदार के बाद इन दिनों रोली के किरदार में नजर आ रही अविका गौड़ ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए काम किया जाए, इससे बड़ी समाज सेवा और कुछ नहीं हो सकती। जो बच्चे अवार्ड लेने में सफल रहे उन्हें बधाइयां और जो नहीं पा सके उन्हें और मेहनत करनी चाहिए। क्यों कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता। मैं आज जिस मुकाम पर हूं, उसके पीछे भी मेरी कड़ी मेहनत है।

नंद गंगा मानव सेवा समिति के ट्रस्टी भरत शर्मा ने बताया कि आयोजन की शुरूआत में अतिथियों के रूप में मौजूद देवस्थान विभाग के आयुक्त शांतिलाल नागदा, डॉ. आनंद गुप्ता, रोडवेज के जोनल मैनेजर डी. व्यास, सनराइज इंस्टीट्यूट के हरीश राजानी, नारायण सेवा संस्थान के प्रशांत अग्रवाल ने विद्यार्थियों को सम्मानित किया। कन्या भ्रूण हत्या पर स्टिंग ऑपरेशन कर आमीर खान के सत्यमेव जयते कार्यक्रम में आमंत्रित हुए जयपुर के श्रीपाल सिंह शक्तावत भी मौजूद थे।

 

Previous articleहोली-डे स्पेशल ट्रेन शुरू
Next articleजेल प्रहरी भर्ती परीक्षा: 70 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने लिया हिस्सा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here