DSC_0454-300x232उदयपुर। शहर में देवाली स्थित नीमच माता स्कीम में बिना अनुमति के धड़ल्ले से बड़े कॉम्प्लेक्स के निर्माण को सोमवार को नगर निगम के अतिक्रमण निरोधी दस्ते ने रुकवा दिया। निगम की राजस्व शाखा के नितेश भटनागर ने बताया कि नीमच माता स्कीम में अवैध रूप से चल रहे शब्बीर मुस्तफा के निर्माण की शिकायत मिली थी। निर्माण रोकने के लिए निगम ने मुस्तफा को महीने भर पहले नोटिस दिया था लेकिन उस पर भी निर्माण कार्य नहीं रोका गया और ग्राउंड फ्लोर सहित एक मंजिल का निर्माण और कर दिया। साथ ही दूसरी मंजिल पर छत डालने की तैयारी की जा रही थी। जिसको रविवार को नगर निगम के दस्ते ने पहले ऊपर की छत की सारी बल्लियां हटाकर बाद में बाकी काम को तोड़ा गया।

निर्माण हुआ तो पुलिस कार्रवाई: भटनागर ने बताया की अब भी अगर उसी जगह निर्माण कार्य मुस्तफा द्वारा कराया जाता है, तो उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी।

शोरूम के आगे भी कब्जा : शब्बीर मुस्तफा ने सुखाडिय़ा सर्कल स्थित अपने हीरो बाइक के शोरूम के आगे पार्क में भी एच का बड़ा सा मोनो लगाकर कब्जा कर रखा है। नियम के अनुसार यदि कोई बड़ी कंपनी किसी पार्क को गोद लेती है, तो वह अपनी कंपनी के नाम का सिर्फ बोर्ड लगा सकती हंै। जबकि उन्होंने गोद लेने के नाम पर पूरे पार्क पर ही कब्जा कर रखा है। इस तरफ निकाय का कोई ध्यान नहीं है। इस छोटे से पार्क में एक तरह से मालिकाना हक भी शब्बीर मुस्तफा का ही है, जिन्होंने वहां अपना एक गार्ड बैठा रखा है, जो उस पार्क में जाने वालों को रोकता है।

Previous articleउदयपुर क्रिकेट घमासान विरोध और बहस के बिच संम्पन्न
Next articleभैयाजी सुपरहिट’ की शूटिंग के लिए श्रेयस तलपड़े उदयपुर पहुंचे
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here