महाराणा प्रताप की पृष्ठभूमि को दिखाया जाएगा फिल्म में

उदयपुर, मेवाड के सपूत एवं गौरव महाराणा प्रताप की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म ‘महाराणा प्रताप‘ शहर के पीवीआर व अशोका सिनेमा सहित देशभर में १२ अक्टूबर को रिलीज होगी।

आलोक संस्थान के निदेशक एवं फिल्म के डायरेक्टर डॉ. प्रदीप कुमावत ने बताया कि फिल्म के द्वारा प्रताप की जीवनी को प्रस्तुत किया गया है। फिल्म का प्रमोशन ११ अक्टूबर को सुखाडिया ऑडिटोरियम में होगा। प्रमोशन के दौरान फिल्म में कार्य करने वाले स्थानीय कलाकारों एवं टीम द्वारा शहरवासियों से इस फिल्म को देखने की अपील की जाएगी। कुमावत ने बताया कि इस फिल्म के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पडी। फिल्म में उनके सहयोगी रहे मनमोहन भटनागर ने इस फिल्म का फिल्मांकन अपने सहयोगी टीम के साथ किया।

उन्होंने बताया कि जिस तरह प्रताप व अकबर कभी एक दूसरे से नहीं मिले इसी तरह फिल्म में अकबर की भूमिका निभाने वाले शिव चतुर्वेदी व महाराणा प्रताप की भूमिका निभाने वाले नारायण सिंह सिसोदिया भी शूटिंग के दौरान कभी आपस में नहीं मिल पाए। लेकिन आज वे दोनों भी एक मंच पर उनके साथ उपस्थित हुए।

पत्रकार द्वारा श्राद्घ पक्ष में इस फिल्म को रिलीज करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि श्राद्घ पक्ष में हम अपने पूर्वजों को श्रद्घांजलि अर्पित करते है एवं उन्हें याद करते है। उन्होंने कहा कि श्राद्घ पक्ष में फिल्म को रिलीज कर वे महाराणा प्रताप को अपनी ओर से सच्ची श्रद्घांजलि पेश कर चाहते है।

कुमावत ने बताया कि इस फिल्म में ९ गाने है। फिल्म का संगीत डॉ. प्रेम भण्डारी ने दिया है जबकि गीत माधव दरक, रामेश्वर सोनी, आचार्य चतुरसिंह, डॉ. प्रेम भण्डारी ने कलमबद्घ किए है। साथ ही इसमें मीरा बाई के भजन एवं पारंपरिक गीतों का भी समावेश है। फिल्म के ऑडियो राइट्स टी-सीरिज के पास है। इसके पश्चात पत्रकारों को फिल्म का प्री-व्यू दिखाया गया है।

Previous articleप्रयावरण के लिए हज़ारों ने चलायी साइकिल और लगाई दौड़
Next articleपट्टे की मांग को लेकर हजारों सड़कों पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here