उदयपुर, नर्सिंग कॉलेजों को प्रशिक्षण की मान्यता देने वाले बीस निजी चिकित्सालयों पर शनिवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों ने कार्यवाही कर व्यापक जांच-पडताल की।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों के अतिरित्त* महानिरीक्षक टी.सी. डामोर ने बताया कि अतिरित्त* पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल के नेतृत्व में आज नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता देने वाले निजी चिकित्सालयों की सघन कार्यवाही कर जांच-प$डताल की गई। कंचनदेवी हॉस्पीटल हजारेश्वर कॉलोनी, गोयल हॉस्पीटल सेक्टर ४, परतानी हॉस्पीटल सेक्टर ४, उदयपुर हॉस्पीटल गुलाबबसाग रो$ड, भण्डारी बाल चिकित्सालय भूपालपुरा, अनिल आर्थोपेडिक हॉस्पीटल, राजस्थान हॉस्पीटल, न्यू उदयपुर जनरल हॉस्पीटल एकलिंगपुरा, बिलासीदेवी गट्टानी हॉस्पीटल भूपालपुरा, परिश्रम हॉस्पीटल सेक्टर ६, कनक हॉस्पीटल सेक्टर ४, सरस्वती हॉस्पीटल यूनिवरसिटी रो$ड, नारायण सेवा संस्थान सेक्टर ४, जीबीएच अमेरिकन हॉस्पीटल भट्ट जी की बा$डी, चौधरी हॉस्पीटल सेक्टर ४, रतनलाल डिडवानिया हॉस्पीटल, बापना आई हॉस्पीटल, लेकसिटी हॉस्पीटल, जेके हॉस्पीटल और अमर आशीष हॉस्पीटल की जांच प$डताल की गई। इन हॉस्पीटलों में नर्सिंग कॉलेजों को प्रशिक्षण की मान्यता दे रखी है। उन मापदण्डों के अनुरूप इन चिकित्सालयों में सुविधा है या नहीं वर्तमान में इनकी स्थिति, कितने बेड का हॉस्पीटल एवं मरीजों की स्थिति क्या है, एक चिकित्सालय ने कितने कॉलेजों को मान्यता दे रखी है उस अनुपात में सुविधा है या नहीं इन सभी बिन्दुओं के आधार पर इनकी जांच कर रिकॉर्डों को देखा गया। वर्तमान में भौतिक स्थिति का अवलोकन किया और कुछ रिकार्ड जांच के लिए जप्त किए गए।

स्मरण रहे प्रदेश मुख्यालय के निर्देश पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों ने संभाग के २१ नर्सिंग कॉलेजों पर शुक्रवार को छापे मारे जहां पर भारी अनियमितताएं उजागर हुई। अगले चरण में शनिवार को जिन चिकित्सालयों ने इन्हें नर्सिंग की प्रशिक्षण की मान्यता दे रखी है उन चिकित्सालयों की जांच प$डताल की गई।

 

Previous articleनौकरानी एक लाख रूपये एवं जेवरात ले उडी
Next articleUdaipur News File – 18.03.2012

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here