उदयपुर ,वोडाफोन की ओर से अपने ग्राहकों को जारी चेतावनी पर जानकार सभी मोबाइल यूजर्स को अमल करने की सलाह दे रहे हैं। जानकारों का कहना है कि वोडाफोन के अलावा भी अन्य टेलिकॉम कंपनियों के साथ ऐसा होने की आशंका को दरकिनार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में पहले से ही इन नंबरों से आने वाली मिस्ड कॉल से सतर्क रहना ज्यादा बेहतर होगा।

गौरतलब है कि टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन ने मोबाइल ग्राहकों के लिए एक चेतावनी जारी की है। कंपनी ने कहा है कि अगर आपके मोबाइल पर किसी इंटरनेशनल नंबर से मिस्ड कॉल आती है, तो उस नंबर पर आप वापस काल न करें। वोडाफोन ने खास तौर पर कुछ नंबरों पर ऐसा करने से पूरी तरह मना किया है। इनमें +224, +92 और +23 से शुरू होने वाले इंटरनेशनल नंबर प्रमुख रूप से शामिल है।

पिछले कुछ दिनों में कंपनी के पास ऐसी कई शिकायतें आई हैं। इसके अनुसार संबंधित ग्राहकों के उस नंबर पर कॉल करते ही ग्राहक के नंबर से एक मोटी रकम काट ली जाती है। उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और कई अन्य राज्यों में इन शिकायतों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

कंपनी के मुताबिक, वोडाफोन इन मामलों की जांच कर रही है। कंपनी ने किसी भी अंतर्राष्ट्रीय कॉल से बैंक या फिर कोई जरूरी जानकारी मांगे जाने पर भी सावधान रहने को कहा है। वोडाफोन ने देश भर के अपने करीब 14 करोड़ ग्राहकों से ये अपील की है।

Previous articleएंड्रॉयड बेस एप्प कम करें तनाव
Next articleमई में हो सकती है तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा, 2 मार्च से मिलेंगे फार्म
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here