उदयपुर, 17 दिसम्बर। हेयर एण्ड ब्यूटी ऑर्गेनाइजेशन (एचबीओ) का राज्य स्तरीय प्रथम सम्मेलन मंगलवार 20 दिसंबर को होटल इंडिया इंटरनेशन में आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन में 16 शहरों के लगभग 125 ब्यूटी थेरेपिस्ट, हेयर ड्रेसर व मेकअप आट्र्रिस्ट भाग लेंगे।

शनिवार को प्रभात स्पा सैलुन पर आयोजित प्रेसवार्ता में एचबीओ के अध्यक्ष अशोक पालीवाल ने बताया कि सम्मेलन की मुख्य अतिथि ऑल इंडिया हेयर एण्ड ब्यूटी एसोसिएशन (एआईएचबीए) की अध्यक्षा संगीता चौहान होंगी। इस अवसर पर संगीता चौहान द्वारा एआईएचबीए की राजस्थान शाखा का शुभारंभ किया जाएगा। एक दिवसीय यह आयोजन प्रात: 9.30 से सायं 5.30 बजे तक होगा। इसी क्रम में 21 दिसंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की जायेगी।

अशोक पालीवाल ने बताया कि एचबीओ का उद्देश्य एकता को बढ़ावा देना, शिक्षा का महत्व प्रतिपादित करना एवं प्रतियोगिताओं के साथ फैशन व ब्यूटी के क्षेत्र को बढ़ावा देते हुए रोजगार के अवसर प्रदान करना है। संगठन द्वारा राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं की तैयारियों के लिए समय-समय पर विशेष प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जायेंगे। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में ट्राइबल कृष्णा की थीम पर फैशन 2012 रेम्प शॉ का आयोजन किया जाएगा जिसकी क्रिएटिव टीम में श्वेताशा पालीवाल, तृप्ति वैष्णव, मंजू शर्मा, पुष्कर सेन तथा आशा पालीवाल को शामिल किया गया है।

पालीवाल ने बताया कि सम्मेलन में बाल, नाखून, त्वचा आदि की देखभाल करने हेतु हेयर ड्रेसर व ब्यूटिशियन प्रजेन्टेंशन देंगे। सम्मेलन में राष्ट्रीय स्तर की टॉप ब्यूटी मेग्जिन सेलोन इंटरनेशनल, हनीमनी, आईडीवा, ब्यूटी टूडे तथा स्टाइल स्पीक के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे।

 

Previous articleतेज चले और रहे मौत से दूर
Next articleकेसे तय करवाएं अपनी सैलेरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here