कार्रवाई को धत्ता बताकर पुन: कर दिया आंरभ

उदयपुर, टाउनहाल रोड स्थित एक पेट्रोल पम्प को गत दिनों अवैध रूप से संचालित करने के मामले में प्रशासन द्वारा सीज किया गया था लेकिन उक्त संचालक ने पुन: अवैध रूप से संचालन आंरभ कर दिया है।

प्रकरण के अनुसार शहर के टाउनहाल रोड स्थित विजय पेट्रोल पम्प की भूमि के मालिक अविनाश चन्द्र त्रिवेदी ने वर्ष १९५८ एवं १९६२ में दो भाग में मैसर्स स्टेण्डर्ड वेक्यूम ऑयल को दस वर्श के लिए लीज पर पेट्रोल पम्प संचालन के लिए भूमि दी थी। उक्त अवधि वर्ष १९७८ एवं १९८२ में समाप्त हो चुकी है। वर्ष १९७४ में स्टेण्डर्ड वेक्यूम आयल कमपनी को हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेट लि. में शामिल किया गया। इस प्रकार १९८२ के बाद ही हिन्दुस्तान पेट्रोलियम द्वारा उक्त भूमि पर अवैध रूप से पेट्रोल पम्प का संचालन किया जा रहा है तथा वर्ष २००६ से कम्पनी व भूमि मालिक के मध्य उच्च न्यायालय जोधपुर में मामला विचाराधीन है।

गत ३१ दिसम्बर २०११ को लाइसेंस अवधि समाप्त होने के बाद संबंधित विभागों ने इस पेट्रोल पम्प का संचालन अवैध घोषित कर दिया जिस पर जिला रसद विभाग ने गत १२ सित.१२ को उत्त* पेट्रोल पम्प का संचालन बंद करवा कर माल जप्त कर लिया। लेकिन पेट्रोल पंप संचालक ने सभी नियमों को धत्ता बताते हुए गत २१ सित.२०१२ को उत्त* पेट्रोल पंप का संचालन पुन:आंरभ कर दिया है तथा प्रशासन इस ओर से आंखे मंदे है।

Previous articleमाँ की अर्थी के सामने ही भाई बहन झगड़ पड़े
Next articleपटवारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here