उदयपुर ,यु आई टी कि जमीन पर बेखोफ धडल्ले से हो रहे निर्माण पर आखिर आज यु.आई.टी. ने कार्यवाही करते हुए निर्माण ध्वस्त किया निर्माण करता को यु.आई.टी. ने पहले भी चेताया था लेकिन उसके बाद भी निर्माण जारी था ।

हिरण मगरी सेक्टर 14 में यूआईटी की जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को सोमवार को यु.आई.टी.ने द्वस्त कर दिया । एमपी कॉलोनी के पास यूआईटी की बेशकीमती जमीन पर एक व्यक्ति पिलर खड़े कर वहां पर व्यवसायिक निर्माण कर रहा था। निर्माणकर्ता को यूआईटी ने पहले चेताया भी उसके बाद भी उसने निर्माण जारी रखा।

शनिवार और रविवार को अवकाश होने का फायदा उठाते हुए निर्माणकर्ता ने छत भी डाल दी। इस पर कार्यवाहक तहसीलदार मुकेश जानी सोमवार सुबह जेसीबी और जाब्ता लेकर मौके पर पहुंचे और यहां पर हो रहे निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। क्षेत्रवासियों ने बताया कि हिरण मगरी क्षेत्र में यूआईटी की काफी जमीन पर लोगों ने कब्जे कर लिए है और कब्जे होने का काम अब भी जारी है।

यूआईटी सचिव ने पटवारियों से मांगी रिपोर्ट

अवैध निर्माण और अतिक्रमण की बढ़ती शिकायतों को देखते हुए यूआईटी सचिव डॉ. आरपी शर्मा ने यूआईटी के पटवारियों से रिपोर्ट मांग ली है। सचिव ने पटवारियों को पाबंद किया है कि वे अपने क्षेत्र में निगरानी रखे। सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जाए।

Previous articleसांस्कृतिक संध्या एवं पूर्व-स्नातक स्नेहमिलन
Next articleअपने मकान के पट्टे देख आँखे भर आयीं
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here