Headlines :-

खबर 1 – डूंगरपुर में कांग्रेस जिलाध्यक्ष  २ दिन पहले कांग्रेस छोड़  भाजपा में गए तो भाजपा ने ने दिया टिकिट – अब जवाब उनका ये है।

खबर 2 BTP के कांतिभाई  ने बताया वागड़ का सबसे बड़ा मुद्दा – भाजपा और कांग्रेस को बताया जुमले वाली पार्टी।

खबर 3अंतिम दिन नामांकन में तीनों पार्टी ने दिखाई अपनी ताकत

खबर 4नर्सिंग कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताकर सांसद को सोपा ज्ञापन  11 नवंबर से  कार्य बहिष्कार

खबर 5बेरोजगार समिति ने टीएसपी में भर्ती को लेकर किया प्रदर्शन 

………………………………………………………………………………………………………………………….

खबर 1 – डूंगरपुर में कांग्रेस जिलाध्यक्ष  २ दिन पहले कांग्रेस छोड़  भाजपा में गए तो भाजपा ने ने दिया टिकिट – अब जवाब उनका ये है।

Udaipur. राजनीति में कोई भी हो सबको अपना लाभ और अपना स्वार्थ ही दीखता है।  फिर चाहे कभी भी दल बदलना पड़े पार्टी बदलनी पड़े कोई फर्क नहीं पड़ता। जनता का सेवा करना तो सिर्फ दिखावा होता है।  यही बात लागू हुई डूंगरपुर जिले के ओबीसी जिलाध्यक्ष राजेश पाटीदार के साथ।  जिन्होंने २ दिन पहले यह कहते हुए पार्टी छोड़ी की कांग्रेस में गुटबाजी है। और हमे जनता की सेवा करनी है टिकिट का कोई लालच नहीं है यह कहते हुए वो भाजपा में दाखिल हो गए।  और आज उन्होए पंचायती चुनाव के नामांकन के दौरान वार्ड १२ से भाजपा से अपना नामांकन दाखिल कर दिया।  तो ये राजनीति है कहते कुछ है होता कुछ है और दीखता कुछ है तो दिखाते कुछ है।  सीबीसी के संवादाता जुगल कलाल ने इसी बात को लेकर राजेश पाटीदार से बेबाक सवाल पूछे जिसका जवाब वेसे तो राजेश पाटीदार के पास था नहीं लेकिन जो कुछ उन्होंने कहा वो भी आप सुन लीजिये। तो सूना आपने राजेश पाटीदार अभि भी कहते है  कि बिना शर्त पर मैंने भी बीजेपी ज्वाइन की है।  लेकिन शायद उन्हें इनाम में वार्ड १२ का टिकिट मिल गया।  साफ़ ज़ाहिर है की पार्टी क्यूँ बदली गयी चलिए इस बारे में  सांसद कनक मल कटारा क्या कहते है वो भी सुन लीजिये सांसद कनक मल कटारा का जवाब भी राजनातिक ही है कटारा कहते हैं चुनाव के समय ऐसी कई परिस्थितियां होती है जिसे पार्टी को संबंधी निर्णय लेने पड़ते हैं वह बिना शर्त के आए तो जरूर पर वार्ड के अंदर कोई सही प्रत्याशी नहीं नजर आ रहा था उसके बाद पार्टी ने पाटीदार को टिकट देने का फैसला लिया। जब कांग्रेस के जिला अध्यक्ष दिनेश खोडिईया से पूछा गया तो उनका कहना था उन्हें पार्टी से छोड़ने से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बात जरूर करनी चाहिए थी वही गुटबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है कांग्रेस हमेशा से ही एकजुट थी और इस बार भी चुनाव एकजुट होकर लड़ेंगी। कुछ ही समय में चुनाव होने को है अब देखना होगा पाटीदार की पार्टी बदलने से और भाजपा से टिकट मिलने पर फ़ायदा होगा या नुकसान।

 

खबर 2BTP के कांतिभाई  ने बताया वागड़ का सबसे बड़ा मुद्दा – भाजपा और कांग्रेस को बताया जुमले वाली पार्टी।

Udaipur. चुनाव नामांकन भरे जा रहे है। राजस्थान  वागड़ में ये पंचायत का चुनाव त्रिकोणीय होने जा रहा है क्यों की यहाँ भाजपा और कांग्रेस के अलावा बीटीपी ने ने भी जम कर ताल ठोकी है और बीतीपी द्वारा नामांकन दाखिल किये जा रहे है। गौरतलब है कि वागड़ बेल्ट में पिचली बार के विधानसभा चुनाव में दो विधायक बीतीपी के विजयी हुए थे। अब माना जा रहा है की भाजपा और कांग्रेस को पंचायती चुनाव में बीतीपी से कड़ी टक्कर मिल सकती है। नामांकन प्रक्रिया के दौरान सीबीसी के संवादाता जुगल कलाल ने बीतीपी के नेता कांतिलाल आदिवासी से ख़ास बातचीत की जिसमे कांतिलाल बता रहे रहे है की जिलापरिषद में क्या उनका मुद्दा होगा और क्यूँ जनता उनके साथ होगी।

 

खबर 3अंतिम दिन नामांकन में तीनों पार्टी ने दिखाई अपनी ताकत

Udaipur. डूंगरपुर जिले में  आज पंचायती राज चुनाव को लेकर अंतिम दिन पर नामांकन भरे गए और तो जिले तीनों पार्टियों ने  नामांकन में दिखाई अपनी ताकत वही सैकड़ों की तादात में  पार्टियों के कार्यकर्ता पहुंचे नामांकन भरने इधर नामांकन में सभी पार्टियों के पदाधिकारियों  ने भरपूर ताकत दिखाई वही भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रभु पंड्या सांसद कनकमल कटारा कांग्रेस के निवर्तमान जिला अध्यक्ष दिनेश  खोदनिया डूंगरपुर विधायक गणेश घोघराऔर बीटीपी के प्रदेश अध्यक्ष वेलाराम घोघरा, सांसद प्रत्याशी रहे कांतिलाल आदिवासी भी नाऐ ,। ऐ अओमांकन भरते समय मौजूद रहे

 

खबर 4नर्सिंग कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताकर सांसद को सोपा ज्ञापन  11 नवंबर से  कार्य बहिष्कार

Udaipur. डुंगरपुर जिले में वेतन वृद्धि की मांग को लेकर   राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताते हुए सांसद कनकमल कटारा को अपनी 4 सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन दिया। वही सांसद ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही आपकी मांगे पूरी की जाएगी। राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष बंसीलाल कटारा ने बताया कि 4 सूत्री मांगों में मेडिकल कॉलेज डूंगरपुर में कार्यरत 138 नर्सेज का दो माह से अधिक वेतन बकाया एवं कॉविड प्रयोगशाला में 28 लैबटेक्नीशियनओर  टेक्नीशियन  कर्मचारी  नियुक्ति से अब तक का वेतन नहीं मिला है ओर मेडिकल कॉलेज में प्लेसमेंट एजेंसी में 136 कम तनख्वा वालो का भी छः महीने से वेतन बाकी है  ओर चौथी माग थी  मेडिकल कॉलेज वर्ष 2017 से डूंगरपुर संचालित है लेकिन आज तक यह कार्यरत  स्थाई और अस्थाई कर्मचारियो को नियमित नहीं  वेतन नहीं मिला है बंसीलाल कटारा आने कहा कि  अभी तो दो दिन सिर्फ हम काली पट्टी बांधकर विरोध कर रहे हैं 11 नवंबर से  बकाया वेतन नहीं मिला तो  कार्य बहिष्कार किया जाएगा। इस दौरान महामंत्री पुष्पेंद्र सिंह राठौड़, मलय पंड्या, प्रियंका राव, संदीप पाटीदार, देवेंद्र आदि मौजूद रहे।

 

खबर 5बेरोजगार समिति ने टीएसपी में भर्ती को लेकर किया प्रदर्शन 

Udaipur. डूंगरपुर जिले में टीएसपी बेरोजगार समिति ने टीएसपी क्षेत्र में 2018 की शिक्षक भर्ती  2018 की एलडीसी भर्ती और  अन्य भर्तियों में पदों को जनसंख्या के आधार पर बढ़ाने के लिए ओर तीन सूत्री मांगों को लेकर आज कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन टीएसपी बेरोजगार संघर्ष समिति के मुकेश पाटीदार  का कहना है शिक्षक भर्ती एलडीसी और अन्य भर्तियों पर अप्रैल 2018 के बाद टिसपी क्षेत्र जनसंख्या के आधार पर भर्तियां नहीं बढ़ाई गई है। पहले भी कई बार मुख्यमंत्री और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गए हैं फिर भी भर्तियां नहीं बढ़ाई गई है। अगर 15 दिन के भीतर पदों की संख्या जनसंख्या के आधार पर नहीं बढ़ाई गई तो युवाओं के द्वारा जिले के कलेक्ट्रेट के बाहर धरना प्रदर्शन और आंदोलन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी सिर्फ प्रशासन और सरकार कि रहेगी।

_____________________________________________________________________

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/ASn57J43B2E

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

(CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

(CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here