दक्षिण अफ्रीका में एक व्यक्ति को 2010 में केपटाउन में हनीमून पर आई एक स्वीडिश महिला एनी दीवान की हत्या के आरोप में उम्र कैद की सजा सुनाई गई. एनी के पिता (दाएं) अदालत की कार्यवाही को सुन रहे हैं जबकि सजा पाने वाले हत्यारे जोलीले एमेंग्नी सिर को झुकाए बैठा देखा जा सकता है.
फिलिपींस में आए जबरदस्त तूफान में मरने वालों की संख्या लगभग दो सौ हो गई है. राहत टीमें प्रभावित इलाकों की ओर रवाना की जा रही हैं.
मिस्र में इन दिनों राष्ट्रपति मोहम्मद मोर्सी के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन हो रहे हैं. ये प्रदर्शन संविधान के मसौदे और मोसी द्वारा ग्रहण की गईं असीमित शक्तियों के विरोध में हो रहे हैं. सरकारी मीडिया के अनुसार देश की सर्वोच्च न्यायाकि संस्था ने कहा कि वो संविधान के मसौदे पर होने वाले जनमतसंग्रह पर नजर रखेगी.
इंडोनेशिया में हजारों कर्मचारियों ने विदेशी दूतावासों की तरफ मार्च किया और बहुराष्ट्रीय कंपनियों से काम की बेहतर परिस्थितियों की मांग की.
थाईलैंड में शाही गार्ड्स ने राजा भूमिबोल अदुल्यादे का 85वां जन्मदिन मनाया.
अमृतसर के गुरु नानक स्टेडियम में चल रहे कबड्डी विश्व कप में स्कॉटलैंड पाकिस्तान की टीम को मात देने में नाकाम रहा.
अफ्रीका के ग्रामीण इलाकों में प्रशिक्षित दाइयों की कमी के मुद्दे पर अभियान चलाने वाली युगांडा की दाई ईस्थर मादुदु (दाएं) अपनी व्यस्तता से कुछ समय निकाल कर लंदन पहुंचीं जहां उन्हें एक नवजात शिशु और उसकी मां के साथ देखा जा सकता है.
जॉर्जिया की तामार शेदानिया अमरीका के लॉस वेगास में होने जा रही मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की तैयारियों में जुटी हैं. ये प्रतियोगिता 19 दिसंबर को होगी.
ये है 18 हफ्तों का शिशु पांडा जिसका नाम है शियाओ लिवु. ये पांडा सैन डियागो के चिड़ियाघर में कैमरे की तरफ खिंचा चला आया.

सो. बी बी सी

 

Previous articleआजम पर पचास हजार का ईनाम
Next articleपचास लाख फिरोती मांगी
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here