उदयपुर, नगर परिषद् सभापति सहित परिषद् के जन प्रतिनिधि व अधिकारिया और वेदान्त समूह के अधिकारियों ने सोमवार को निर्माणाधीन उदियापोल सर्कल का दौरा किया व उसको हेरिटेज लुक देने का निर्णय किया ।

नगर परिषद् सभापति रजनी डांगी ने बताया कि शहर के हेरिटेज विकास और पर्यटन की दृष्टि से ये जरूरी है कि उदियापोल चौराहे का लुक हेरिटेज जेसा हो जिससे बाहर से आने वाले देसी विदेशी पर्यटक आकर्षित हों । सभापति सहित परिषद के निर्माण समिति अध्यक्ष प्रेम सिंह शक्तावत, राजस्व समिति अध्यक्ष अर्चना शर्मा आदि वेदान्ता समूह के अधिकारियों के साथ निर्माण धिन उदियापोल चौराहा का निरीक्षण करने पहुंचे। उल्लेखनीय है की चोराहे का निर्माण वेदान्ता समूह द्वारा किया जा रहा है। सभापति ने वेदान्ता के अधिकारियों से आग्रह किया कि सर्कल को हेरिटेज लुक देते हुए बाहर की चुनाई चित्तौ$ड के खण्डों से की जाए। उन्होंने सर्कल का पांच इंची उपरी मोल्डेड हिस्सा भी चित्तोड की फर्शी से करने को कहा । जिसको वेदान्ता के अधिकारियों ने स हर्ष स्वीकार कर लिया ।

शेल्टर: सभापति ने एन.एस पब्लिसिटी को शहर में चिन्हित स्थानों पर बस शेल्टर का निर्माण जल्दी करवाने को कहा ताकि गर्मी और धूप से नागरिकों को कुछ राहत मिले

सेट बेक: सभापति ने नागरिकों से अपील की है की भवन निर्माण के समय वे निर्धारित मानदंडों के अनुसार सेटबेक छोडे ताकि मकान में हवा पानी पर्याप्त मात्र में मिलती रहे । मानदंडों की उपेक्षा कर निर्माण करने पर नियमन भी मुश्किल हो जाता है ।

Previous articleएचआरएच ग्रुप ऑफ होटल्स उदयपुर को मिला श्रेष्ठ हेरिटेज कैटेगरी अवार्ड
Next articleसुखाडिया विश्वविद्यालय के शोध कार्य होंगे ऑनलाईन

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here