paniउदयपुर। एमबी अस्पताल के इमरजेंसी विभाग के ऊपर बने वार्ड नंबर 15 में बुधवार को आधी रात के बाद छत से पानी टपकना शुरू हुआ तो कुछ ही देर में पुरे वार्ड में पानी भर गया यहाँ पता लगाना मुश्किल हो गया के पानी कहा से आरहा है और घंटों तक वार्ड में पानी टपकता रहा के मरीजों के लिए पूरी रात काली साबित हुई ।

इस बात का खामियाजा परिजनों के साथ मरीजों को भी भुगतना पड़ा। मौसमी बीमारियों के चलते वार्ड नंबर 15 में वैसे भी मरीजों की संख्या अधिक रहती है। इस कारण आधे मरीजों को जमीन पर लेटना पड़ता है। बारिश का पानी भर जाने से एक बिस्तर पर तीन तीन मरीजों को लेटना पड़ा।

दरसल इमरजेंसी के ऊपर वार्ड १५ के ऊपर निर्माण कार्य चल रहा है और वहां पानी की सप्लाई के लिए बोरिंग से प्लास्टिक के पाइप लगा रखे हे रात में निर्माण करने वाले ठेकेदार ने बोरिंग से पानी चला कर टंकियों में पाइप छोड़ दिया और फिर उसको बंद नहीं किया टंकी भरने के बाद पानी चाट पर भर गया और फिर निचे वार्ड में उतरता रहा घंटों के बाद इस बात का पता चला और बोरिंग का पानी बंद किया और वार्डों से पानी सुबह निकाल तब कही जाकर मरीजों और परिजनों को राहत मिली । गलियारे में सोने वाले परिजनों को भी रात इसे ही गुजारनी पड़ी क्यों के गलियारों में भी पानी भर चूका था ।

इस बारे में अस्पताल अधीक्षक का कहना है कि पानी के लीकेज का पता लगाया जा रहा है। उसे दुरुस्त कर जल्द राहत दी जाएगी। और लापरवाही करने वालों को पाबंद किया जाएगा ।

Previous articleबाल श्रम हेतु मानव तस्करी की रोकथाम में आपसी समन्वय की आवश्यकता
Next articleतिरंगे बेग का तकिया बना कर सोना पड़ा महगा पहुच गए जेल
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here