उदयपुर, जिला कलेक्ट्री के बाहर लग रहे विद्युत ट्रांसफार्मर में मंगलवार को शार्ट सर्किट के कारण २० मिनट तक चिनगारिया निकलने के बाद आग लग जाने से धमाका हो गया था। इसी दौरान वार्ड २ के उपचुनाव के लिए नामाकंन फार्म भरने के लिए आए भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हडक़म्प मच गया।बाद में मौके पर आई फायर बिग्रेड़ की गाड़ी ने आग पर काबू पाया।

सूत्रों के अनुसार कलेक्ट्री के बाहर स्थित विद्युत ट्रांसफार्मर जिससे कलेक्ट्री परिसर में विद्युत आपूर्ति होती है। इस ट्रांसफार्मर में मंगलवार को अचानक शार्ट सर्किट के कारण करीब २० मिनट तक चिंगारियां निकलती रही और बाद में आग लग गई तथा धमाके होने शुरू हो गए। करीब १० मिनट तक ट्रांसफार्मर में आग लगती रही और धमाके होते रहे। मंगलवार को कलेक्ट्री में वार्ड २ के उपचुनाव के प्रत्याशी नामाकंन फार्म भरने के लिए आए थे। अचानक धमाका होने के कारण उनमें भी हडक़म्प मच गया। दोपहर १२ बजे ट्रांसफार्मर में आग लग जाने के कारण कलेक्ट्री परिसर में लाईट गुल हो गई।

कलेक्ट्री के अधिकारियों ने इस बारे में तत्काल फायर बिग्रेड को सूचना दी। जिससे मौके पर तत्काल फायर बिग्रेड की गाड़ी आ गई। उधर विद्युत विभाग को सूचना दिए जाने पर विद्युत विभाग ने भी विद्युत आपूर्ति बंद कर दी। दमकल कर्मचारियों ने गैस छोडक़र ट्रांसफार्मर में लग रही आग पर काबू पाया। इस दौरान मौके पर काफी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। १२ बजे से करीब आधे घंटे तक यह हंगामा चलता रहा। आग पर काबू पाए जाने के बाद विद्युत विभाग ने काम शुरू किया और फिर से विद्युत आपूर्ति बहाल की।

बड़ा हादसा टला

उदयपुर। इस ट्रांसफार्मर के नीचे ही एक अल्टो गाड़ी खड़ी थी। आग लगने के कारण चिन्गारियां भी उठी थी और चिन्गारियां इस कार पर भी गिरी थी परन्तु हल्की बारिश होने के कारण कार ने आग नहीं पकड़ी जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यह कार गैस किट पर आधारित थी।

 

Previous articleरेजीडेन्ट डॉक्टरों के खिलाफ एक हुए मिडिया कर्मी और संगठन
Next articleवार्ड २ उपचुनाव के नामांकन पेश किये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here