उदयपुर नगर परिषद के वार्ड २ के उपचुनाव के तहत मंगलवार को कांग्रेस और भाजपा सहित 7 प्रत्याशियों ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर के समक्ष अपने-अपने नामाकंन पत्र प्रस्तुत किए। जिसमे दोनों पार्टियों के बागियों सहित निर्दलीय उम्मीदवार भी थे । इस पार्टियों के दर्जनों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया था।

वार्ड २ के उपचुनाव के लिए सोमवार को ही कांग्रेस ने प्रमोद खाब्या और भाजपा ने दुर्गेश शर्मा को अपना-अपना प्रत्याशी घोषित किया था। जिसके बाद दोनों ही पार्टियों की ओर से मंगलवार को नामाकंन पत्र प्रस्तुत करने की घोषणा की थी।और साथ ही शुरू होगई थी असंतुष्ट कार्यकर्ताओं की नाराज़गी और इसी के चलते कांग्रेस और भाजपा के बागियों ने भी नामांकन भरे कांग्रेस के प्रमोद खाब्या वार्ड के सदस्य नहीं होने से क्षेत्र के कार्यकर्ताओं में भरी असंतोष था और सभी असंतुश्ठो सहित कर्ग्रेस के बागी भगवती मेघवाल ने दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ पहुच कर शक्ति प्रदर्शन के साथ अपना नामांकन भरा ।

कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद खाब्या मंगलवार सुबह १० बजे अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ देहलीगेट पहुंचे। जहां पर पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया तथा फूल मालाओं से लाद दिया। काफी देर तक स्वागत किए जाने के बाद देहलीगेट से ही एक जुलूस के रूप में सभी जिला कलेक्ट्री की ओर रवाना हुए। इस दौरान सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता अपने प्रत्याशी के लिए जोरदार नारेबाजी कर रहे थे। जिला कलेक्ट्री पर पहुंचने पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर एम.यासीन पठान के कक्ष में जाकर प्रत्याशी प्रमोद खाब्या ने अपना नामाकंन प्रस्तुत किया। इस दौरान शहर जिलाध्यक्ष नीलिमा सुखाडिय़ा, यूआईटी चैयरमेन रूपकुमार खुराना, पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डी आई खान, गोपाल शर्मा, पंकज शर्मा, जयप्रकाश निमावत, दिनेश दवे सहित दर्जनों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

इसी तरह भाजपा प्रत्याशी दुर्गेश शर्मा ने भी मंगलवार को अपना नामाकंन पत्र प्रस्तुत किया। भाजपा प्रत्याशी शर्मा सुबह अपने समर्थकों के साथ महाकाल मंदिर पहुंचे। जहां पर उन्होंने महाकाल के समक्ष पूजा-अर्चना की। जहां से भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता जुलूस के रूप में वार्ड में गए। जहां पर वार्ड वासियों से मिलने के बाद प्रत्याशी शर्मा का जुलूस शहर में विभिन्न रास्तों से होता हुआ जिला कलेक्ट्री की ओर आया। जहां पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर एम.यासीन पठान के कक्ष में जाकर प्रत्याशी शर्मा ने अपना नामाकंन प्रस्तुत किया। इस दौरान सभापति रजनी डांगी, जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट, प्रमोद सामर, चंचल अग्रवाल, कैलाश शर्मा, अल्का मंूदड़ा, मांगीलाल जोशी, राजेन्द्र बोर्दिया, दिनेश गुप्ता, जिनेन्द्र शास्त्री सहित दर्जनों की संख्या में लोग भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी उपस्थित थे।

भाजपा के बागी उम्मीदवार बद्री परिहार ने भी अपने समर्थकों के साथ आकर नामांकन दाखिल किया । एनी निर्दलीय में संजय मेघवाल शेलेन्द्र सिंह राव तथा मोहम्मद सिद्दीकी ने नामांकन भरा ।

 

Previous articleकलेक्ट्री के बाहर आग
Next articleमेहरबान हुआ मानसून

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here