आये दिन चिकित्सालय परिसर में होती है मारपीट

मीडियाकर्मियों से भी दुव्र्यवहार करने में नहीं चूकते रेजीडेंट

विभिन्न संगठनों ने ज्ञापन दे दोषियों को गिरप*तारी की मांग की

उदयपुर, मरीज के परिजनों के साथ मारपीट एवं मीडियाकर्मियों के साथ दुव्र्यवहार की घटना के बाद आज लेकसिटी प्रेस क्लब का प्रतिनिधि मण्डल जिला कलेक्टर से मिला एवं इस संबंध में ज्ञापन प्रस्तुत कर उचित कार्यवाही की मांग की। इसके अलावा शहर के विभिन्न संगठनों ने भी आये दिन रेजीडेंट डॉक्टरों द्वारा की जाने वाली मारपीट की भत्र्सना करते हुए प्रशासन से इस ओर उचित कदम उठाने की गुहार की है।

ज्ञातव्य है कि बीती रात को मरीज के परिजनों के साथ रेजीडेन्ट डॉक्टरों ने मारपीट की थी। इस संबंध में कवरेज करने गए पत्रकारों के साथ भी रेजीडेन्ट डॉक्टरों ने धक्का-मुक्की एवं दुव्र्यवहार किया। पत्रकारों ने इसका विरोध किया तो रेजीडेंट अपने पुराने रवैये की तरह हडताल पर चले गए। पत्रकारों ने इस संबंध में आला अधिकारियों को मौके पर बुलाया और इस संबंध में जानकारी दी। इसके बाद लेकसिटी प्रेस क्लब की ओर से रेजीडेन्ट डॉक्टरों के खिलाफ एक मामला भी दर्ज करवाया गया। आज इस संबंध में लेकसिटी प्रेस क्लब के प्रतिनिधि मण्डल ने जिला कलक्टर से मिल ज्ञापन प्रस्तुत किया। प्रतिनिधि मण्डल ने रेजीडेन्ट के अविवेकपूर्ण व्यवहार एवं चिकित्सालय परिसर में गुंडागर्दी कर आये दिन मरीजों के परिजनों के साथ होने वाली मारपीट को रोकने एवं उचित कार्यवाही की मांग की।

जिला कलेक्टर ने इस सम्पूर्ण घटनाक्रम की जांच एडीएम (सिटी) से करवाने एवं इस संबंध में दोषी पाए जाने वाले रेजीडेन्टों के खिलाफ उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मण्डल में लेकसिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष अख्तर हुसैन, ओम पूर्बिया, मनु राव, संजय खाब्या, प्रशांत डोडिया, कपिल श्रीमाली सहित कई पत्रकारबंधु मौजूद थे।

इधर, रेजीडेन्ट डॉक्टरों के तुगलकी रवैये के खिलाप* शहर के सभी संगठनों ने एक आवाज होकर आये दिन मरीजों से की जाने वाली मारपीट का विरोध किया है और राजनैतिक पार्टियों ने भी रेजीडेन्ट डॉक्टरों द्वारा मारपीट करने पर विरोध किया है। क्षत्रिय महासभा के सैंक$डों कार्यकर्ता व पदाधिकारी दिन में जिला कलेक्ट्री पहुंचकर रेजीडेन्ट डॉक्टरों के खिलाप* नारेबाजी की व प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया। संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिला कलक्टर से दोषी रेजीडेन्ट डॉक्टरों को गिरप*तार को गिरप*तार करने की मांग की है। भाजपा युवा मोर्चा, अम्बेडकर मण्डल ने भी कलेक्टर को ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाप* कठोर कार्यवाही की गुहार की एवं मारपीट की घटना की तीप भत्र्सना की। शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष निलीमा सुखा$िडया ने रेजीडेन्ट डॉक्टरों के रवैये की निंदा की है।

यह थी घटना: महाराणा भूपाल चिकित्सालय के वार्ड ६ में बीती रात को बुखार पीडित टामटिया आडा, बांसवाडा निवासी इंदिरा कंवर (४१) अपना इलाज कराने आई थी। इस संबंध में उन्हें ज्यादा परेशानी होने पर उनके पुत्र जितेन्द्र सिंह ने इस संबंध में रेजीडेन्ट डॉक्टर को अवगत कराया। करीब १५ मिनट तक रेजीडेन्ट डॉक्टर वहां नहीं पहुंचे। इस संबंध में जब जितेन्द्र पुन: रेजीडेन्ट के पास गया तो आपस में कहासुनी हो गई। इस पर रेजीडेन्ट व उसके साथियों ने जितेन्द्र की पिटाई कर दी एवं बीच-बचाव में आए जितेन्द्र सिंह की पत्नी को भी थप्पड जड दिए।

Previous articleगरीब महिलाओं की बच्चियों की शादियों में आर्थिक मदद करेगी रोटरी मींरा
Next articleकलेक्ट्री के बाहर आग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here