शिविर में रोगियों को सहारा देते भी नही दिखे रिश्तेदार

rotry campउदयपुर , बेटा मुझे चक्कर आ रहे है, में अकेली आयी हूं मुझे पहले दिखा दें,बेटा मैं बहुत दूर से अकेला आया हूं मेरे साथ कोई नहीं। ऐसे अनेक वाकये आज नाईयों की तलाई स्थित तेरापंथ भवन में रोटरी क्लब उदयपुर,विजन फाउण्डेशन ट्रस्ट व डॉ कोठारी आई हॉस्पीटल उदयपुर व जिला स्वास्थ्य समिति ‘अन्धता‘ निवारण के साझे में आयोजित एक दिवसीय नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में देखने को मिले। सेवादार ऐस रोगियों को प्राथमिकता के तौर पर चिकित्सकों को दिखाते हुए दिखे लेकिन रोगियों के साथ उनका कोई रिश्तेदार नहीं दिखा। एक वृद्घा के तो बोलते-बोलते आंखों में अश्रुधारा बह निकली। उम्र के इस पडाव में अकेले आये रोगी अन्य रोगियों के साथ आये अटेण्डेण्ड को देखकर काफी मायूस दिखे।

शिविर के बारें में अपने स्थानीय रिश्तेदार से जानकारी मिलने पर सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से आये चयनित रोगियों के ऑपरेशन नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. कोठारी आई हॉस्पीटल में डॅा.अनिल कोठारी व उनकी टीम के सदस्यों डॅा. सुरेन्द्र माथुर,डॅा. वीना जैन व डॅा. कार्तिकेय कोठारी द्वारा रविवार को तथा शेष स्थानीय रोगियों को ऑपरेशन आगामी दिनों में कर दिये जाऐंगे। डॅा.अनिल कोठारी ने बताया कि बाह्य रोगियों के साथ आने वाले अटैण्डेण्ड के ठहरने व खाने-पीने की व्यवस्था आयोजकों द्वारा की गई है।

क्लब अध्यक्ष सुशील बांठिया ने बताया कि शिविर में आज डॅा.अनिल कोठारी के नेतृत्व में उनकी टीम ने ११०० से अधिक रोगियों के नेत्रों की जांच कर उन्हें उपचार दिया गया। रोगियों को नि:शुल्क दवाएं दी गई। इनमें से चिकित्सकों ने ३१० रोगियों का मोतियाबिंद के ऑपरेशन हतु चयन किया गया। शिविर के प्रति जनता में उत्साह देखते ही बना।

 

Previous articleकोलेज छात्र ने की खुदकुशी
Next articleहवाई फायर से भयभीत चोर भाग छूटे
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here