Group Photo of cdts on trek

उदयपुर ,1 राज नेवल युनिट एनसीसी, उदयपुर के तत्तवावधान में आरएसी बटालियन देबारी, के परिसर में चल रहे संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर (लेफ्ट ऑवर ) 2013 के पॉंचवे दिन रविवार को बड़ी शाखा कैडेटों के लिये देबारी के आसपास अरावली पहाड़ियों की हरी भरी वादियों में ट्रेकिंग का आयोजन किया गया । कैम्प कमाण्डेण्ट कमाण्डर के के मेहता ने बताया कि ट्रेकिंग जैसी साहसिक गतिविधि से कैडेटों में शारीरिक बल व मनोबल में वृद्वि के साथ ही विषम परिस्थतियों में एकजुट होकर चलने की भावना बलवती होती है । इसी के साथ दो दिवसीय योग शिविर का भी समापन हुआ । कैडेटों ने योगाभ्यास सीखने के साथ ही योग शिविर का भरपूर आनन्द उठाया ।

सॉंयंकाल सॉंस्कृतिक संध्या में सभी कैडेटों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया । कैडेटों ने हर्षाल्लास पूर्ण वातावरण में नृत्य संगीत आदि की प्रस्तुतियों का आनन्द उठाया । इस शिविर में कैडेटों को कड़ी परेड ट्रेनिंग के साथ ही अनुशासन का महत्व सिखाया जा रहा हेै ।

कमाण्डर मेहता ने बताया कि कैडेटों के लिये टग ऑफ वार प्रतियोगिता में सीनियर डिवीजन में 2 राज आर्टी एनसीसी अजमेर के छात्रों ने प्रथम व एमपीजी कॉलेज चित्तौड़गढ़ के कैडेटों ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया । जूनियर डिवीजन में राजकीय वोकेशन विद्यालय, कोटा प्रथम व मेयो कॉलेज अजमेर द्वितीय स्थान पर रहे ।

 

Previous articleकिसान का सिर काट कर ले गए
Next articleशिल्‍पा शेट्टी को बड़ा झटका, राजस्‍थान रॉयल्‍स पर 100 करोड़ का जुर्माना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here