उदयपुर। कॉमेडियन कपिल व भारती नगर परिषद द्वारा आयोजित दीपावली-दशहरा मेले के कॉमेडी कार्यक्रम में शिरकत करने मंगलवार को उदयपुर पहुंचे।
होटल इंदर रेजीडेंसी में कॉमेडी किंग कपिल ने पत्रकारों को बताया कि उदयपुर आकर उन्हें काप अच्छा लगता है एवं उदयपुर उन्हें पसंद भी है। कॉमेडी के बारे में पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि जब तक भारतीय संस्कृति है तब तक नये-नये आइडिया मिलते रहेंगे और वहीं कॉमेडी का काम करते है। उन्होंने बताया कि वे 12 साल से थियेटर से जुडे हुए है। उनसे जब पि*ल्मों में कॉमेडी का काम करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अभी तक उन्हें ऐसा कोई ऑप*र तो मिला नहीं केवल डायरेक्टर प्रियदर्शन के द्वारा उन्हें जरूर ऑप*र मिला जिस पर वे विचार कर रहे है।
कपिल से जब कॉमेडी द्वारा परोसी जा रही अश्लीलता पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरे शो में आपको कभी ऐसी चीज नहीं दिखाई दी होगी। ये वे ही लोग करते है जो अपने आपको साप* तरीके से पेश नहीं कर सकते और टीआरपी के लिए ऐसी अश्लीलता का प्रयोग करते है। उन्होंने सरकार से कहा कि वे कॉमेडी के लिए कुछ ऐसी संस्थाएं खोले जिनसे इस क्षेत्र को ब$ढाया जा सके। उन्होंने कहा कि कई छोटे-छोटे शहरों में बहुत सी प्रतिभाएं छुपी प$डी है जिन्हें आपको खोजने की जरूरत है क्योंकि एक पैसे वाला व धनवान जो बचपन से ही पैसे को देखता है वो ऐसे कार्यक्रम आपके सामने प्रस्तुत नहीं कर पाएगा।
पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कॉमेडी सर्कस की लोकप्रिय कॉमेडियन भारती ने कहा कि कॉमेडी ईश्वर का दिया उपहार होता है। व्यत्ति* कहीं भी जाकर सिंगिंग व एक्टिंग तो सीख सकता है परन्तु कॉमेडी किसी के द्वारा सिखाई नहीं जाती है वह अपने आप उभर कर आती है जो दूसरों को हंसाती है। उनसे जब उनके सीरियल कॉमेडी सर्कस में लल्ली के किरदार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जब इस शो के चौथे चरण के ऑडीशन हो रहे थे तब मुझे लगा कि मेरा चयन नहीं होगा। ऑडीशन के दौरान जब आयोजकों द्वारा उनसे किसी एक चरित्र को प्रस्तुत करने को कहा गया तो उन्होंने बच्चों की आवाज जो कि उन्हें अच्छी तरह की निकालनी आती थी को आयोजकों के सामने प्रस्तुत किया और मेरा चयन शो के लिए हो गया। शो के दौरान भी मैं आपको लल्ली के रूप में बच्चे के विभिन्न रूपों में नजर आई। भारती ने बताया कि कॉमेडी शो में उन्हें सबसे अच्छा ’थीम चेन्ज’ लगता है और जब वे कपिल के साथ थीम में होती है तो वे बेपि*क्र हो जाती है। भारती ने कहा कि कॉमेडी व डांस मेरे के लिए मायके और ससुराल की तरह है।

Previous articleसेंट्रल जेल में ‘चरस पार्टी’
Next articleआये थे लूटने ,हथियारों सहित पकडे गये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here