रमजान के चांद का हुआ आतिशी अभिनन्दन

उदयपुर, । चांद के दीदार के साथ ही मुस्लिम समुदाय के पवित्र माह रमजान की शुरूआत हो गई । ईबादत एवं सब्र के इस माह के आगमन पर सभी ने एक दूसरे को मुबारकबाद दी। मस्जिदों में शनिवार को इस माह की विशेष नमाज’’ तराबीह’’ आंरभ हो गई जबकि पहला रोजा रविवार से आंरभ होगा।

बादलो की लुकाछिपी के बीच पवित्र माह रमजान के चांद के दीदार के साथ ही मुस्लिम समुदाय में हर्ष की लहर छा गई। सभी ने एक दूसरे के गले मिलकर पवित्र माह के आगमन की मुबारक बाद दी। मुस्लिम मौहल्लों में हलचल आंरभ हो गई। मस्जिदों में शनिवार से ही विशेष नमाज अता की गई। इबादतों के इस पवित्र माह में मुस्लिम एक माह तक रोजा रख कर ईबादत करते हुए सब्र का इम्तहान देगें। इस पवित्र माह में जकात अर्थात दान पुण्य कर पुण्य अर्जित किया जाएगा। अंजुमन तालीमुल इस्लाम के सदर शराप*त खान ने चांद के दीदार की तस्दीक करते हुए सभी को रमजान की मुबारक बाद दी है।

भीण्डर संवाददाता के अनुसार शनिवार को चाँद दिखने पर मुस्लिम समुदाय में भारी उत्साह। चाँद दिखने के साथ ही रमजान के महिने की षुरूआत हो गई। षनिवार रात को विषेश नमाज अदा की जाएगी और रविवार सुबह को रोजा रखा जायेगा। यह महिना मुस्लिम समुदाय के विषेश इबादत का महिना है और इस महिने में रोजा रख गरीबों को जकात दी जाती है। इस महिने में हर मुसलमान अपने गुनाहों से तौबा कर उसे दुबारा न करने की माफी मांगता है। यह जानकारी मुस्लिम महासभा राजस्थान के देहात जिला उपाध्यक्ष सईद मोहम्मद षेख समेत सभी सदस्यों ने दी।

Previous articleतीन गुना दामा में उपलब्ध है गुटखे
Next articleफेसबुक से बच्चे बने जुआरी !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here